इंग्लैंड की 'बैजबॉल' रणनीति पर पूछे गए सवाल पर राहुल द्रविड़ के रिएक्शन ने हर किसी को चौंकाया- Video

Rahul Dravid Reaction on Bazball strategy: भारत के पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड से 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पहले 3 दिन भारतीय टीम (Indian Cricket Team)टेस्ट मैच में हावी थी लेकिन आखिर के 2 दिन में इंग्लैंड ने आक्रमक क्रिकेट खेलकर भारत को टेस्ट मैच से बाहर कर दिया

इंग्लैंड की 'बैजबॉल' रणनीति पर पूछे गए सवाल पर राहुल द्रविड़ के रिएक्शन ने हर किसी को चौंकाया- Video

राहुल द्रविड़ ने रिएक्शन ने हर किसी को चौंकाया

Rahul Dravid Reaction on Bazball strategy: भारत के पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड से 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पहले 3 दिन भारतीय टीम (Indian Cricket Team)टेस्ट मैच में हावी थी लेकिन आखिर के 2 दिन में इंग्लैंड ने आक्रमक क्रिकेट खेलकर भारत को टेस्ट मैच से बाहर कर दिया. बता दें कि इंग्लैंड की इस आक्रमक रणनीति को  'बैजबॉल'  कहा जा रहा है. दरअसल टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कलम हैं और उनकी छवी आक्रमक क्रिकेट खेलने की रही है. ऐसे में भारत के खिलाफ पिछले सीरीज में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 3-0 से सफाया किया था. उसी सीरीज में इंग्लैंड की नई रणनीति  'बैजबॉल' रणनीति का खुलासा हुआ था. 

अब भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम ने उसी रणनीति के तहत भारत को हराने में सफलता पाई. मैच के बाद जब भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से रिपोर्टर ने  'बैजबॉल' रणनीति को लेकर सवाल किया तो टीम इंडिया के कोच द्रविड़ कुछ पल के लिए चौंक गए. द्रविड़ ने सीधे तौर पर कहा कि, मुझे नहीं पता कि यह क्या है लेकिन इंग्लैंड ने हमसे अच्छी क्रिकेट खेली, जीत का श्रेय उनको ही जाना चाहिए, क्योंकि जिस तरह से उन्होंने टेस्ट में वापसी की वह कमाल का था. 

मैच की बात करें तो भारत ने इंग्लैंड को 378 रनों का टारगेट दिया था. लेकिन भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड को ऑलआउट नहीं कर पाए. इंग्लैंड ने 378 रनों के टारगेट को हासिल इतिहास रच दिया. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार इंग्लैंड ने 378 रनों के टारगेट को हासिल करने में सफलता पाई. इंग्लैंड की ओर से बेयरस्टो और जो रूट ने शतक जमाकर इंग्लैंड को आसान जीत दिला दी.


* एक ही सीरीज में चयनकर्ताओं की नजर से उतरे उमरान मलिक, अर्शदीप पर भरोसा कायम  

ICC Test Rankings: 6 साल में पहली बार टॉप 10 से बाहर हुए विराट कोहली, पंत को हुआ जोरदार फायदा, देखें टॉप 10

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय वनडे टीम का ऐलान, धवन को बनाया गया कप्तान, देखें पूरी टीम  

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com