IPL 2021: जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक की गेंद ने उगली 'आग', फेंकी सबसे तेज गेंद, उड़ गए बल्लेबाज के होश- Video

IPL 2021: आईपीएल (IPL) में उमरान मलिक (Umran Malik ) ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाकर पूरे क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है

IPL 2021: जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक की गेंद ने उगली 'आग', फेंकी सबसे तेज गेंद, उड़ गए बल्लेबाज के होश- Video

जम्मू कश्मीर के गेंदबाज ने फेंकी सबसे तेज गेंद

IPL 2021: आईपीएल (IPL) में उमरान मलिक (Umran Malik ) ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाकर पूरे क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है. आईपीएल के मैदान पर जम्मू के अब्दुल समद ने तो अपनी प्रतिभा का जलवा पिछले सीजन में ही दिखा दिया था लेकिन अब जम्मू कश्मीर से एक और खिलाड़ी ने अपनी प्रतिभा से क्रिकेट जगत का मन मोह लिया है. आईपीएल 2021 के 49वें मैच में केकेआर के खिलाफ मैच में हैदराबाद की ओऱ से खेल रहे उमरान मलिक ने अपनी गेंदबाजी के दौरान जिस रफ्तार से गेंद की है, वो अब चर्चा का विषय बन गया है. उमरान ने 151 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए हैं. फैन्स और क्रिकेट पंडित उमरान की आग उगलती गेंद को देखकर काफी खुश हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाले सालों में यह गेंदबाज भारतीय टीम का अहम गेंदबाज बनेगा.

Dwayne Bravo ने अपने बेटे को बताया पोलार्ड का दामाद, मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ने फिर यूं किया रिएक्ट

 बता दें कि आईपीएल 2021 में उमरान के द्वारा फेंकी गई गेंद आईपीएल में सबसे तेज डिलीवरी गेंद बन गई है. अबतक किसी और भारतीय गेंदबाज ने इतनी तेज रफ्तार से गेंद नहीं फेंकी है. अपनी पहले ही ओवर में उमरान ने गजब करते हुए 150  किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ गेंद फेंकी.


अपने 4 ओवर के कोटे में मलिक ने 4 ओवर में 27 रन दिए और हर दफा अपनी गेंद से विरोधी बल्लेबाजों को चकित करने की हरसंभव कोशिश की. बता दें कि उमरान मलिक ने जनवरी में 2020-21 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के जम्मू और कश्मीर की ओर खेलते हुए अपना टी20 डेब्यू किया था. 

नटराजन की जगह मिली टीम में 

बता दें कि आईपीएल के बीच में टी-नटाराजन को कोरोना हो गया था, जिसके बाद हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें बतौर शॉर्ट टर्म रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया था. 

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021 Orange Cap purple Cap Holder: केएल राहुल ने छिना गायकवाड़ से नंबर-1 का ताज, हर्षल पटेल नंबर वन गेंदबाज
चहल ने फेंकी IPL की बेस्ट बॉल, गेंद को नचा कर सरफराज को किया बोल्ड, बल्लेबाज के उड़े होश, देखें Video
IPL 2021: IPL 2021: मैक्सवेल ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी तो Punjab Kings ने 'मीम्स' शेयर कर कहा- 'हम तुमको पाला हूं'
IIPL 2021: बल्लेबाज को नहीं दिया गया out तो बुरी तरह भड़के केएल राहुल, मैदानी अंपायर से उलझे- Video

उमरान मलिक की घातक गेंदबाजी को देखकर इरफान पठान ने भी तारीफ में ट्वीट किया है और लिखा, 'जेएनके क्रिकेट के लिए गर्व का क्षण, अच्छा करो बॉय #umranmalik'. बता दें कि कुछ समय पहले इरफान पठान जम्मू कश्मीर क्रिकेट के लिए कोच की भूमिका में थे. जम्मू के अब्दुल समद  और उमरान मलिक को इरफान की ही खोज माना जा रहा है. 

उमरान मलिक चौथे खिलाड़ी

उमरान मलिक जम्मू कश्मी के चौथे खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला है. उनसे पहले अब्दुल समद (Abdul Samad), परवेज रसूल, रसिख सलाम आईपीएल खेल चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रविचंद्रन अश्विन-इयोन मॉर्गन विवाद : क्या अश्विन सचमुच अक्खड़ हैं?