बाबर आजम ने ODI Rankings में ऐतिहासिक बढ़त हासिल कर किया धमाका, अब कोहली को चमत्कार ही दिला पाएगी नंबर वन की कुर्सी

Update ICC ODI Rankings: नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे मैच में बाबर आजम (Babar Azam) ने 74 रन की पारी खेली. इस अर्धशतकीय पारी के दम पर बाबर आजम की आईसीसी वनडे रैंकिंग (Babar Azam ODI Rabking) में काफी सुधार हुआ है और अब 891 अंक अर्जित करने में सफल हो गए हैं.

बाबर आजम ने ODI Rankings में ऐतिहासिक बढ़त हासिल कर किया धमाका, अब कोहली को चमत्कार ही दिला पाएगी नंबर वन की कुर्सी

ODI रैंकिंग में बाबर आजम की ऐतिहासिक बढ़त

Updated ICC ODI Rankings: नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे मैच में बाबर आजम (Babar Azam) ने 74 रन की पारी खेली. इस अर्धशतकीय पारी के दम पर बाबर आजम की आईसीसी वनडे रैंकिंग (Babar Azam ODI Rabking) में काफी सुधार हुआ है और अब 891 अंक अर्जित करने में सफल हो गए हैं. यहीं नहीं बाबर ने नंबर 2 रैंक वाले बैट्समैन से अच्छी-बढ़त हासिल कर ली है. आईसीसी वनडे रैकिंग में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के ही इमाम उल हक मौजूद हैं जिनकी अब वनडे रैंकिंग 800 है. यानि 91 अंक की बढ़त अब बाबर के पास है. बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में पाकिस्तान को 16 रन से जीत मिली थी. 

वहीं, दूसरी ओर साउथ अफ्रीका के रस्सी वैन डेर डूसन 789 अंक के साथ तीसरे रैंक पर मौजूद हैं. क्विंटन डीकॉक 784 अंक हासिल करते हुए चौथे नंबर पर मौजूद हैं. इसके अलावा विराट कोहली (Kohli) आईसीसी वनडे रैंकिंग में पांचवें नंबर पर बने हुए हैं. भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) छठे नंबर पर तो वहीं कीवी टीम के रॉस टेलर 7वें नंबर पर विराजमान है. बता दें कि हाल ही में टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. 

इन 5 खिलाड़ियों का T20 World Cup खेलने का सपना हुआ 'चकनाचूर', Asia Cup की टीम में नहीं मिली जगह


*Asia Cup 2022: यह है वह फाइनल भारतीय XI, जो 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

***********************

* IND vs ZIM: भारत के इस स्टार ऑलराउंडर का करियर संकट में, चोट की वजह से लगातार 5वीं Series से हुआ बाहर

* ‘..और इससे बचा जा सकता था', Dhawan की जगह Rahul को कप्तान बनाए जाने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कही ये बड़ी बात 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

डेविड वॉर्नर 8वें और जॉनी बेयरस्टो 9वें नंबर पर काबिज हैं. 10वें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच को जगह मिली है. बता दें कि नीदरलैंड़्स के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक लगाने वाले फखर जमां आईसीसी वनडे रैंकिंग में 11वें नंबर पर हैं. 

कोहली से कोसो दूर निकले बाबर आजम
लेटेस्ट आईसीसी वनडे रैंकिंग (Virat Kohli and Babar Azam ICC Latest ODI Ranking) में जहां बाबर 891 अंक के साथ टॉप पर हैं तो वहीं कोहली के पास 767 अंक हैं और वो पांचवें नंबर पर है. दोनों के बीच 124 अंकों का अंतर है. ऐसे में कोहली के लिए अब बाबर के पोजिशन पर पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा है. हाल के समय में कोहली अपने खराब दौर से गुजर रहे हैं और वहीं, बाबर लगातार रन बनाकर विश्व क्रिकेट में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है. ऐसे में देखना होगा कि इस बार कोहली और बाबर के बीच रनों की जंग होगी तो किसकी जीत होगी. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 28 अगस्त को होना है.