इस खिलाड़ी को आईपीएल में मिला स्टारडम, मध्य प्रदेश की जीत में बनाए सबसे ज्यादा रन, ऐसे आया जिंदगी में यू-टर्न

जब पिछले दिनों करो या मरो के मैच आईपीएल में विराट और फैफ सस्ते में निपट गए, तब पाटीदार ने सिर्फ 54 गेंदों पर 12 चौकों और 7 छक्कों से नाबाद आतिशी 112 रन की ऐसी पारी खेली कि दिग्गज  उन्हें टीम इंडिया में जगह देने की मांग करने लगे.

इस खिलाड़ी को आईपीएल में मिला स्टारडम, मध्य प्रदेश की जीत में बनाए सबसे ज्यादा रन, ऐसे आया जिंदगी में यू-टर्न

रजत पाटीदार एक बड़े स्टार के रूप में उभरे हैं

खास बातें

  • पहले आईपीएल में दिखाया दम
  • अब साबित किया इनिंग क्रिकेट का भी टेम्प्रामेंट
  • रणजी टूर्नामेंट में दूसरे सवर्श्रेष्ठ स्कोरर
नई दिल्ली:

कभी कोई खिलाड़ी एक ही मैच में अपने लिए बहुत कुछ साबित कर देता है. या कोई एक मैच होता है, जो उसके लिए वरदान बनकर आता है. कुछ  ऐसा ही गुजरे आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के लिए खेले रजत पाटीदार (Rajat Patidar) के साथ हुआ, जो इलिमिनेटर मुकाबले में ऐसा बरसे कि देखते ही देखते पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों के दिल में समा गए. जब करो या मरो के मैच में विराट और फैफ सस्ते में निपट गए, तब पाटीदार ने सिर्फ 54 गेंदों पर 12 चौकों और 7 छक्कों से नाबाद आतिशी 112 रन की ऐसी पारी खेली कि दिग्गज  उन्हें टीम इंडिया में जगह देने की मांग करने लगे. अब पाटीदार ने दिखाया कि वह टी20 ही नहीं, बल्कि दीर्घकालिक क्रिकेट भी बखूभी खेलना जानते हैं. 

रणजी में दूसरे बेस्ट स्कोरर 
जहां रणजी में बल्लेबाजी के लिए  मुंबई के सर्फराज खान ने 6 मैचों में 982 रन बनाकर नंबर एक पर रहने के साथ सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं, तो पाटीदार पूरे टूर्नामेंट मध्य प्रदेश के लिए सबसे ज्यादा और पूरे टूर्नामेंट में सर्फराज के बाद दूसरे सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे. पाटीदार ने 6 मैचों में 82.85 के औसत से 658 रन बनाए. उनके दो शतक और 5 अर्द्धशतक रहे. 

बड़े मैचों के खिलाड़ी होने का सबूत (नंबर-1)


चाहे बात आईपीएल की हो यह रणजी ट्रॉफी की, पाटीदार ने दिखाया कि वह बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं. रजत पाटीदार ने आईपीएल के प्ले-ऑफ मुकाबलों में शतक के सात 170 रन बनाए. इसी के साथ ही वह आईपीएल के इतिहास में प्ले-ऑफ मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए. उनसे ज्यादा रनों का रिकर्ड डेविड वॉर्नर के नाम है, जिन्होंने साल 2016 में प्ले-ऑफ मैचों में 190 रन बनाए थे. कुल मिलाकर रजत ने इस साल आईपीएल में 8 मैचों की 7 पारियों में 1 बार नॉटआउट रहते हुए 55.50 के औसत  से 333 रन बनाए. इसमें 1 शतक और 2 अर्द्धशतक शामिल रहे

रणजी फाइनल में मैच जिताऊ पारी (सबूत नंबर-2)
पिछले दिनों मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल में जब खिताब जीतने के लिए मुंबई के खिलाफ मध्य प्रदेश को पारी में बढ़त सुनिश्चित करनी थी, तब रजत पाटीदार ने इनिंग क्रिकेट का खिलाड़ी होने का सबूत देते हुए 219 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली और दिखाया कि चाहे प्ले-ऑफ मैच हों या रणजी ट्रॉफी फाइनल, वह बड़े मौकों पर बड़ी पारी खेलना जानते हैं. 

इसलिए आरसीबी ने नीलामी में नहीं लगाा था दांव

साल 2021 में रजत को बेंगलर ने 20 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन पहले सीजन में वह 17.75 के औसत से सिर्फ 71 ही रन बना सके. इसा साल की शुरुआत में हुई नीलामी में जब ऑक्शनर के कई बार रजत का नाम पुकारने पर भी आरसीबी ने उन्हें नहीं ही खरीदा, तो उसकी वजह उकना 17.75 का ही औसत रहा. लेकिन बाद में लवनिथ सिसोदिया चोटिल होकर बाहर हुए, तो यह उनके लिए वरदान बन  गया. और फिर तो सब इतिहास है

यह भी पढ़ें:

ENG vs IND 5th Test: निर्णायक टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, भारत के खिलाफ 15 प्लेयरों का स्क्वाड तैयार 

* NZ vs IND: टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड का दौरा करेगी टीम इंडिया, यहां जानिए पूरी जानकारी 

ENG vs IND : बेन स्टोक्स ने भारत को चेताया, इंग्लिश टीम की नई मानसिकता के बारे में बताया  

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com