ये 3 खिलाड़ी हैं टी20 में उप-कप्तान बनने के सबसे प्रबल दावेदार, सूत्रों ने कहा

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार टी20 विश्व कप के बाद आधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया जाएगा कि अगला कप्तान कौन होगा.

ये 3 खिलाड़ी हैं टी20 में उप-कप्तान बनने के सबसे प्रबल दावेदार, सूत्रों ने कहा

केएल राहुल उप-कप्तान बनने की होड़ में सबसे आगे हैं

खास बातें

  • वीरवार को कोहली ने किया था टी20 कप्तानी छोड़ने का ऐलान
  • रोहित शर्मा बन सकते हैं बाद में कप्तान
  • उप-कप्तानी को लेकर कई चेहरे रेस में
नयी दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने के बाद सभी लगभग एकमत हैं कि अगले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) होने जा रहे हैं, लेकिन चर्चा इसको भी लेकर हो गयी है कि टीम का उप-कप्तान कौन होगा. वास्तव में, उप-कप्तान पद के लिए एक नहीं, बल्कि कई खिलाड़ी हैं, जो प्रबल दावेदार हैं. सूत्रों के अनुसार तीन खिलाड़ी केए राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह टी20 में उप-कप्तान बनने की होड़ में सबसे आगे हैं. 

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार टी20 विश्व कप के बाद आधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया जाएगा कि अगला कप्तान कौन होगा. हालांकि, रोहित शर्मा का कप्तान बनना सिर्फ औपचारिकता भर है. और रोहित के कप्तान बनने के बाद सेलेक्टरों को यह फैसला जरूर लेना होगा कि वह उप-कप्तान किसे बनाना चाहते हैं क्योंकि उप-कप्तान ऐसा होगा जो रोहित के बाद लंबे समय के लिए देश की कप्तानी कर सके. रोहित 34 साल के हो चुके हैं और वह लंबे समय तक कप्तान नहीं रहेंगे. 

ये भी पढ़ें 


आईपीएल के दूसरे चरण में इन 5 बड़े रिकॉर्डों पर है दिग्गजों की नजर

इस वजह से इंग्लैंड के क्रिकेटर एशेज सीरीज का बहिष्कार करने के लिए तैयार

गंभीर ने बतायी वजह है कि क्यों उन्होंने एबी डिविलियर्स जैसा बल्लेबाज नहीं देखा

ये 4 विराट सवाल लगातार कप्तान कोहली का विश्व कप में पीछा करेंगे

सूत्र के अनुसार ऋषभ पंत उप-कप्तान पद के गंभीर और प्रबल दावेदार हैं, लेकिन आप केएल राहुल की दावेदारी को खारिज नहीं कर सकते. केएल राहुल आईपीएल में पंजाब का  नेतृत्व कर रहे हैं. वह हर फॉर्मेट में रन बरसा रहे हैं, लेकिन यहां जसप्रीत बुमराह भी एक छिपे रुस्तम साबित हो सकते हैं. वहीं, बोर्ड के सूत्र ने इस बात को खारिज किया कि वर्कलोड विराट के फैसले के पीछे एक प्रमुख वजह है, जैसा कोहली ने अपनी पोस्ट में लिखा है. 

सूत्र ने कहा कि विराट को मालूम था कि जल्द ही उन्हें सफेद गेंद के फॉर्मेट की कप्तानी से हटा दिया जाएगा.  अगर यूएई में टी20 में भारत बेहतर नहीं करता है, तो उन्हें पता था कि आगे कप्तानी नहीं मिलेगी. वास्तव में, टी20 का ऐलान कर कोहली ने खुद पर कुछ दबाव कम किया है और यह संदेश देने की कोशिश की है कि वह यहां अपनी शर्तों पर हैं. वहीं, सूत्र ने कहा कि बीसीसीआई को यह भी बात पसंद नहीं आयी है कि कोहली अब रोहित को सफेद गेंद में भारत का कप्तान बनते देखना नहीं चाहते. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​