पाकिस्तान के खिलाफ वार्मअप मैच में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, हुई चौके-छक्के की बरसात, जमाया तूफानी शतक

Pakistan vs South Africa  T20 World Cup Warm-up Match: पाकिस्तान के खिलाफ वार्मअप मैच में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज रस्सी वैन डेर डूसन (Rassie van der Dussen) ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर शतक जमाया

पाकिस्तान के खिलाफ वार्मअप मैच में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, हुई चौके-छक्के की बरसात, जमाया तूफानी शतक

Rassie van der Dussen ने जमाया शतक

Pakistan vs South Africa  T20 World Cup Warm-up Match: पाकिस्तान के खिलाफ वार्मअप मैच में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज रस्सी वैन डेर डूसन (Rassie van der Dussen) ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर शतक जमाया और अपनी टीम को जीत भी दिला दी. रस्सी वैन डेर डूसन ने नाबाद 101 रन की पारी खेली, जिसमें 10 चौके औऱ 4 छक्के लगाए.  डूसन की पारी के दम पर वार्मअप मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. दरअसल मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 186 रन बनाए. जिसके बाद साउथ अफ्रीकी टीम ने आखिरी ओवर में जीत हासिल कर ली.

वसीम अकरम ने चुने 5 गेंदबाज जो T20 World Cup में विरोधी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटेंगे- Video

रस्सी वैन डेर डूसन ने डेविड मिलर के साथ मिलकर हसन अली के द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में 22 रन बनाए और साउथ अफ्रीका को जीत दिला. डूसन ने 51 गेदं पर 101 रन की पारी खेली तो वहीं दूसरी ओर मिलर 3 गेंद पर 8 रन बनाकर नाबाद रहे. 

आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 19 रन की दरकार था. लक्ष्य मुश्किल ही था, हसन अली के सामने 6 गेंद पर 19 रन बनाना पहाड़ तोड़ने जैसा था. लेकिन रस्सी वैन डेर डूसन ने हिम्मत दिखाई और तूफानी बल्लेबाजी कर शानदार जीत दिला दी. हसन अली की पहली गेंद पर डूसेन ने छक्का जमाया, इसके बाद दूसरी गेंद पर एक रन ले लिया. तीसरी गेंद पर मिलर ने भी हाथ दिखाए और छक्का जमाकर इरादे मजबूत कर दिए. इसके बाद चौथी गेंद पर मिलर ने एक रन लेकर स्ट्राइक रस्सी वैन डेर डूसन को दे दी. अब पांचवीं और छठी गेंद पर डूसेन ने चौका जमाकर अपना शतक भी पूरा किया और साउथ अफ्रीका को जीत भी दिला दी. 

 ये भी पढ़ें 
दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट कोहली का मोम का पुतला, फैन्स का जबरदस्त रिएक्शन
मुस्तफ़िज़ूर रहमान ने 'हवाई कैच' लेकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया, देखकर आप भी दंग रह जाएंगे- Video
Oman vs BAN: ओमान का गेंदबाज बना 'सुपरमैन' अपनी ही गेंद पर लिया खतरनाक कैच, देखें Video
T20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए पार्थिव पटेल ने चुनी भारतीय प्लेइंग XI, 2 अहम खिलाड़ियों को नहीं दी जगह


पाकिस्तान की ओर से फखर जमां ने 28 गेंद पर 52 रन बनाए. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 15 रन की पारी खेली और उन्हें रबाडा ने बोल्ड आउट किया. जमां के अलाव अली ने 32 रन की पारी खेली. साउथ अफ्रीका के रबाडा ने 3 विकेट अपने नाम किए. बता दें कि सुपर 12 राउंड का आगाज 23 अक्टूबर से होने वाला है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​