T20 World Cup: मिशेल  स्टार्क ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की संभावनाओं पर व्यक्त किए विचार

T20 World Cup: इस 31 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा, ‘हमारे पास मजबूत टीम है, अब अच्छा प्रदर्शन करना हमारे ऊपर है. हम विश्व कप जीतने के लिए तैयार हैं.

T20 World Cup: मिशेल  स्टार्क ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की संभावनाओं पर व्यक्त किए विचार

ऑस्ट्रेलियाई लेफ्टी पेसर मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने रविवार को कहा कि उनकी टीम क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में हाल के निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए टी20 विश्व कप का जीत सकती हैं क्योंकि वे टूर्नामेंट में पूरी ताकत से उतर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने टी20 क्रिकेट में अपने पिछले 21 मैचों में सिर्फ छह जीत हासिल की हैं और इस दौरान उसे इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार पांच श्रृंखलाओं में हार का सामना करना पड़ा हैं.

स्टार्क ने कहा, ‘उन श्रृंखलाओं में हमारे पास वास्तव में कुछ युवा, अनुभवहीन खिलाड़ी थे.  ऐसे खिलाड़ी जो पहली बार ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. उन्हें करियर की शुरुआत में ही विदेश की मुश्किल परिस्थितियों में उतरना पड़ा.' उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में हमें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. वहां खिलाड़ी लॉकडाउन की वजह से बहुत कम क्रिकेट खेल पाये.' स्टार्क ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का पिछले साल मई में टी20 रैंकिंग में शीर्ष से सातवें स्थान पर आना इस विश्व कप के लिए एक प्रकार से भ्रामक और अप्रासंगिक है.

यह भी पढ़ें: 


विराट ने पहली बार बतायी अश्विन को शामिल और चहल को विश्व कप टीम में न लेने की वजह

बीसीसीआई ने पूरी की आवेदन आमंत्रण की औपचारिकता, द्रविड़ बनेंगे सबसे पावरफुल कोच, देखें शर्तें

द्रविड़ के कोच बनने पर विराट कोहली ने दिया यह जवाब

उन्होंने कहा, ‘यह सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह है कि विश्व कप के लिए हमारे पास हमारी सबसे मजबूत टीम मौजूद है. जाहिर है कि वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर हमारे साथ ऐसा नहीं था.' टी20 विश्व कप के पिछले छह आयोजनों में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ एक बार 2010 में फाइनल में पहुंचा है , जहां उसे इंग्लैंड ने हराया था. स्टार्क ने कहा, ‘यह किसी से छिपा नहीं है कि हमने टी20 विश्व कप का खिताब नहीं जीता है इसलिए मैं अपने पहले विश्व कप जीत का हिस्सा बनने की उम्मीद कर रहा हूं.' इस 31 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा, ‘हमारे पास मजबूत टीम है, अब अच्छा प्रदर्शन करना हमारे ऊपर है. हम विश्व कप जीतने के लिए तैयार हैं. हम उससे कम कुछ भी नहीं चाहते हैं." ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​