दक्षिण अफ्रीका को जोर का झटका, यह ऑलराउंडर हुआ T20 World Cup टीम से बाहर

T20 World Cup 2022: विश्व कप में बावुमा टीम की कप्तान संभालने जा रहे हैं, जबकि 22 साल के ट्रिस्टियन स्टब्बस को पहली बार विश्व कप टीम में जगह मिली है.

दक्षिण अफ्रीका को जोर का झटका, यह ऑलराउंडर हुआ T20 World Cup टीम से बाहर

T20 World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका के लिए यह बड़ झटका है

नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के जरिए अपने टी20 विश्व कप (T20 World Cup) प्लान को परवान चढ़ाने में जुटी दक्षिण अफ्रीका के लिए निराशाजनक खबर आयी है. और उसके मजबूत स्तंभ और ऑलराउंडर ड्वेन प्रेटोरियस जारी सीरीज और विश्व कप से बाहर हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने भारत और मेहमान टीम के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से पहले अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंड के जरिए खबर की पुष्टि की. 

SPECIAL STORIES: 

प्रदर्शन, हालात के हिसाब से 4 में से यह पेसर बुमराह की जगह लेने के लिए रेस में सबसे आगे, लेकिन....


सूट -बूट पहनकर विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, कार्तिक और चहल भी नहीं रहे पीछे

ट्विटर में दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड ने लिखा कि ऑलराउंडर ड्वेन प्रेटोरियस बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण जारी वनडे सीरीज और इसके बाद टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. अफ्रीकी बोर्ड के चीफ मेडिकल ऑफिसर डा. सुहैब मंजरा ने बताया कि जिसतरह की चोट प्रेटोरियस को लगी है, उसके लिए सर्जरी की जरूरत है. और वह इसके बारे में स्वदेश वापस लौटने के बाद बोर्ड के आधिकारिक चिकित्सक के साथ विचार-विमर्श करेंगे. उन्हें सक्रिय क्रिकेट में तेजी से वापसी के लिए सामान्य पुनर्वास प्रक्रिया से गुजनार होगा.

प्रेटोरियस के विश्व कप टीम से बाहर होने के बाद वनडे टीम में मार्को जानसेन को टीम में जगह दी गयी है. और अगले कुछ ही दिनों में विश्व कप टीम के लिए उनके विकल्प के नाम का ऐलान किया जाएगा. विश्व कप में बावुमा टीम की कप्तान संभालने जा रहे हैं, जबकि 22 साल के ट्रिस्टियन स्टब्बस को पहली बार विश्व कप टीम में जगह मिली है.  दक्षिण अफ्रीकी टीम इस प्रकार है:

टेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडी, एनरिच नॉर्किया, वायने पार्नेल, कैगिसो रबाडा, राइल रोसोव, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टियन स्टब्बस

यह भी पढ़ें:

कोच द्रविड़ ने T20 World Cup से पहले बॉलरों से की यह मांग, क्या पूरी होगी कोच की मांग

'सूर्यकुमार ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज के लिए रिजवान पर बढ़ाया दबाव, मेगा टक्कर करेगी बहुत कुछ तय

' टीम इंडिया 2.0 के पास खुद को साबित करने की चुनौती, कैसी होगी Playing XI?

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com