T20 वर्ल्ड कप 2021 पर गांगुली का बड़ा बयान, भारतीय टीम के परफॉर्मेंस को लेकर कह दी ऐसी बात

T20 वर्ल्ड कप 2021 के बीते कुछ समय हो गए हैं तो टीम के पूर्व कप्तान एवं मौजूदा समय में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट पर अपना बयान दिया है.

T20 वर्ल्ड कप 2021 पर गांगुली का बड़ा बयान, भारतीय टीम के परफॉर्मेंस को लेकर कह दी ऐसी बात

सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

खास बातें

  • सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान
  • T20 वर्ल्ड कप 2021 के बारे में दी अपनी राय
  • पहले ही राउंड से बाहर हो गया था टीम इंडिया
नई दिल्ली :

इस साल संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में आयोजित किए गए आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम को सबसे प्रबल दावेदार टीम मानी जा रहा थी, लेकिन जब टूर्नामेंट शुरू हुआ तो विराट सेना अपने शुरूआती मुकाबलों में विपक्षी टीमों के खिलाफ झूझती हुई नजर आई. हाल यह रहा कि सबकी चहेती टीम अपने पहले ही राउंड में हारकर फाइनल मुकाबले से पहले बाहर हो गई. टीम के इस लचर प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम मैनेजमेंट सहित प्रमुख पदों पर स्थित लगभग सभी लोगों की जमकर आलोचना हुई. 

अब जब T20 वर्ल्ड कप 2021 के बीते कुछ समय हो गए हैं तो टीम के पूर्व कप्तान एवं मौजूदा समय में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट पर अपना बयान दिया है. उन्होंने T20 वर्ल्ड कप 2021 में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को बीते पांच वर्षों में आईसीसी टूर्नामेंट का सबसे खराब प्रदर्शन बताया है. 

Exclusive: Ashes 2021-22 के बारे में सबा करीम बोले, इस टीम का रहेगा पलड़ा भारी, देखें पूरा Video


उन्होंने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा, ईमानदारी से कहूं तो भारतीय टीम साल 2017 से पहले तक ठीक थी. पड़ोसी देश पाकिस्तान ने जब भारतीय टीम को ओवल में मात दी उस दौरान मैं कमेंट्री पैनल का हिस्सा था. इसके पश्चात् वर्ल्ड कप 2019 में हमने पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन हम सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गए. 

गांगुली ने कहा हाल ही में सम्पन्न हुए T20 वर्ल्ड कप में हमने जिस तरह से खेला मैं उससे थोड़ा निराश हूं. मुझे लगता है मैंने पिछले चार से पांच वर्षों में जो देखा है उनमें से यह सबसे खराब प्रदर्शन है.

T10 League फाइनल में आंद्रे रसेल की आंधी, 9 चौके और 7 छक्के, अकेले दम पर बदल दिया गेम, देखें Video

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि, मुझे नहीं समझ आया कि क्या समस्या थी. लेकिन मुझे ऐसा लग रहा था हमारे खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप 2021 में खुलकर नहीं खेल पाए. उन्होंने आगे कहा, कभी-कभी बड़े मुकाबलों में ऐसी स्थिति देखने को मिलती है. ऐसे मौके पर खिलाड़ी फंस से जाते हैं. टीम इंडिया को पाक और कीवी टीम के खिलाफ जब खेलते हुए देख रहा था उस वक्त लग रहा था जैसे टीम अपने 15 प्रतिशत क्षमता के साथ मैदान में शिरकत कर रही है. 

बता दें आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 के शुरूआती दो मुकाबले भारतीय टीम ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले थे. टीम इंडिया को अपने इन दोनों ही मुकाबलों में बुरी तरह से शिकस्त खानी पड़ी थी. इसके पश्चात् टीम ने अगले तीन मुकाबलों में जीत की लय पकड़ी, लेकिन तबतक काफी लेट हो चूका था. 

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com