विज्ञापन

Shikhar Dhawan: "मैं बिल्कुल भी..." मैदान पर वापसी को लेकर शिखर धवन ने दे दिया बड़ा बयान

Shikhar Dhawan on Comeback: धवन ने अगस्त में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था.

Shikhar Dhawan: "मैं बिल्कुल भी..." मैदान पर वापसी को लेकर शिखर धवन ने दे दिया बड़ा बयान
Shikhar Dhawan on Comeback

Shikhar Dhawan on Return to National or Domestic Games: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार को खुलासा किया कि राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने की उनके पास ‘प्रेरणा' नहीं बची थी और यही कारण था कि उन्होंने पिछले महीने खेल से संन्यास लेने का फैसला किया. भारत के लिए 2013 से 2022 के बीच 34 टेस्ट, 167 एकदिवसीय और 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने के बाद 38 साल के धवन ने अगस्त में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया.

संन्यास ले चुके क्रिकेट के टूर्नामेंट लीजेंड्स लीग क्रिकेट के इतर धवन ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं घरेलू क्रिकेट नहीं खेलना चाहता था जो मैंने 18 या 19 साल की उम्र में खेलना शुरू कर दिया था. मेरे अंदर से क्रिकेट के इस प्रारूप को खेलने के लिए प्रेरणा नहीं थी.''

धवन 2021 में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत के 25वें एकदिवसीय कप्तान बने जब उन्होंने रोहित की जगह कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली. उन्होंने 12 मैच में टीम की अगुआई की जिसमें भारत ने सात मैच जीते जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा.

हालांकि पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप से पहले धवन को युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए टीम में जगह बनानी पड़ी. भारत के लिए उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच दिसंबर 2022 में था.इस सलामी बल्लेबाज ने कहा,‘‘अगर मैं पीछे मुड़कर देखूं तो पिछले दो साल में मैं बहुत ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहा था और मैं सिर्फ आईपीएल खेल रहा था इसलिए मैं ज्यादा क्रिकेट (कुल मिलाकर) नहीं खेल रहा था.''

उन्होंने आईपीएल में 222 मैचों में दो शतक और 51 अर्धशतक सहित 6769 रन बनाए. टूर्नामेंट में उनके 768 चौके किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाए गए सबसे अधिक चौके हैं और उन्होंने आईपीएल में लगातार शतक लगाने वाला पहला बल्लेबाजी बनने की उपलब्धि भी हासिल की.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: वर्तमान क्रिकेट में कौन है 'क्रिकेट का भगवान', भारतीय गेंदबाज के बयान ने मचाई खलबली
Shikhar Dhawan: "मैं बिल्कुल भी..." मैदान पर वापसी को लेकर शिखर धवन ने दे दिया बड़ा बयान
Abdur Razzak big statement on shakib al hasan retirement ahead of ind vs ban test 2nd test at kanpur
Next Article
IND vs BAN: "संन्यास पर फैसले के लिए..." भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के बीच आई ये खबर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com