विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ का धमाका, केवल 142 गेंद पर ठोका दोहरा शतक..देखें Video

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने धमाका करते हुए गुरुवार को पुड्डुचेरी (Pondicherry) के खिलाफ मुकाबले में 142 गेंद पर दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया.

विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ का धमाका, केवल 142 गेंद पर ठोका दोहरा शतक..देखें Video

पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने धमाका करते हुए गुरुवार को पुड्डुचेरी (Pondicherry) के खिलाफ मुकाबले में 142 गेंद पर दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया. इसके अलावा शॉ ने 152 गेंदों पर 227 रन की पारी खेली. अपनी धमाकेदाक पारी में शॉ ने 31 चौके और 5 छक्के जमाए. 227 रन की पारी खेलकर पृथ्वी शॉ ने कमाल का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. यह विजय हजारे ट्रॉफी में किसी भी बल्लेबाज के द्वारा बनाया गया सर्वोच्‍च व्‍यक्तिगत स्‍कोर है. पृथ्वी शॉ के 227 रन के अलावा सूर्य कुमार यादव ने 58 गेंद पर 133 रन की पारी खेली. सूर्य कुमार यादव ने 22 चौके और 4 छक्के जमाए. दोनों ने मिलकर 201 रन की साझेदारी तीसरे विकेट के लिए की. मुंबई ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 457 रन बनाए.

Ind Vs ENG: बल्लेबाजी कर रहे थे कोहली तभी बीच मैदान में पहुंचा फैन, कप्तान ने दिया ऐसा रिएक्शन..देखें Video

मुंबई के द्वारा बनाया गया 457 रन लिस्ट एक क्रिकेट में चौथी सबसे बडा़ टीम स्कोर है. वहीं पृथ्वी शॉ के द्वारा बनाया गया 227 रन लिस्ट ए क्रिकेट में किसी कप्तान के द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड है. लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जमाने वाले पृथ्वी शॉ तीसरे भारतीय बल्लेबाज भी बने हैं.

लिस्ट ए में भारत की ओर से सबसे तेज दोहरा शतक जमाने का रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम हैं. धवन ने साल 2013 में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 132 गेंद पर दोहरा शतक ठोका था. इसके अलावा कर्ण कौशल ने साल 2018 में सिक्किम के खिलाफ खेलते हउए 132 गेंद पर ही दोहरा शतक जमाया था.

IND vs ENG: अक्षर पटेल का गजब का 'छक्का', 32 साल बाद इस खास रिकॉर्ड की बराबरी की


वीरेंद्र सहवाग ने लिस्ट ए क्रिकेट में 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 140 गेंद पर दोहरा शतक ठोका था. वहीं, अब पृथ्वी शॉ ने 142 गेंद पर दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया है.  लिस्ट ए क्रिकेट में पृृथ्वी शॉ का यह पहला दोहरा शतक है. अब तक इस सीजन में 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.