इस ऑलराउंडर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दीपक चाहर की जगह किया गया भारतीय टीम में शामिल

India vs South Africa 2nd ODI: विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘चाहर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जाएंगे जहां वह बोर्ड की चिकित्सा दल की निगरानी में रहेंगे.’भारत की मुख्य टीम टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है ऐसे में ज्यादातर वैकल्पिक खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम में है.

इस ऑलराउंडर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दीपक चाहर की जगह किया गया भारतीय टीम में शामिल

दीपक चाहर इस समय एनसीए में पुनर्वास कार्यक्रम में जुटे हैं

खास बातें

  • पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से मिली थी 9 रन से हार
  • दूसरा वनडे खेला जाएगा रविवार को
  • सीरीज का तीसरा मैच है मंगलवार को
रांची:

शुक्रवार देर रात भारत के लिए एक और निराशाजनक खबर आयी कि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए स्टैंडबायी खिलाड़ियों में शामिल दीपक चाहर (Deepak Chahar) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के बाकी दोनों मैचों से बाहर हो गए हैं. दीपक को लेकर तो फैंस के बीच चिंता थी ही, तो रुचि इस बात को लेकर भी थी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी मैचों में किस खिलाड़ी को दीपक की जगह लिया जाता है. और अब स्पिन गेंदबाजी हरफनमौल वॉशिंगटन सुंदर को  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के बाकी बचे दो एकदिनी के लिए चोटिल दीपक चाहर की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है. श्रृंखला का दूसरा एकदिनी मैच रविवार को यहां खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका में शुरुआती मुकाबले को जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

SPECIAL STORIES: 

मोहम्मद रिजवान का सुपर रिकॉर्ड, टी20 इतिहास में ऐसा करने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज, अब बाबर पर टिकी नजर


भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक,‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिनी सीरीज के बचे हुए मैचों के लिए दीपक चाहर की जगह वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है.'उन्होंने बताया, ‘दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंदौर में तीसरे और अंतिम टी20 मैच के बाद  चाहर की पीठ में अकड़न थी. वह इस परेशानी के कारण लखनऊ में खेले गये पहले वनडे में भारत की अंतिम एकादश में शामिल नहीं हो पाये थे.'

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘चाहर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जाएंगे जहां वह बोर्ड की चिकित्सा दल की निगरानी में रहेंगे.'भारत की मुख्य टीम टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है ऐसे में ज्यादातर वैकल्पिक खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम में है. अपने अब तक के करियर में चोट से लगातार परेशान रहने वाले सुंदर ने इस साल फरवरी में अपना आखिरी एकदिन मैच खेला था। उन्होंने भारत के लिए चार टेस्ट, चार एकदिनी  और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे  सीरीज खेल रही भारतीय टीम इस प्रकार है:

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शारदूल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर।
 

यह भी पढ़ें:

पाक बल्लेबाज ने किया था रोज 150 छक्के जड़ने का दावा, सोशल मीडिया पर इस बात के लिए उड़ रहा जमकर मजाक

'यह वजह बतायी कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पाकिस्तान से मिली हार के लिए

' रोहित शर्मा ने पर्थ से शेयर की Video, ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com