IND vs BAN 2nd Test: मौसम और पिच कंडीशन बना ग्रीन पार्क का 'X' फ़ैक्टर, प्लेइंग 11 में इस खिलाड़ी की वापसी संभव

IND vs BAN 2nd Test: कानपुर टेस्ट से पहले दो सवाल बड़े हो गए हैं. कानपुर के हर क्रिकेट फैन की जुबान पर यह सवाल ज़रूर है कि लोकल बॉय कुलदीप यादव को मौका मिलेगा या नहीं?

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

IND vs BAN 2nd Test matchभारत और बांग्लादेश के बीच ग्रीन पार्क पर दूसरे टेस्ट से एक दिन पहले थोड़ी देर बारिश हुई  और ग्राउंड को बारिश से बचाने के लिए कवर कर दिया गया. अगले कुछ दिन भी मौसम विभाग के मुताबिक मैच पर बारिश का साया बना रहेगा. बता दें कि पहले टेस्ट मैच में भारत ने शानदार परफॉर्मेंस किया था और 280 रनों से जीत हासिल की थी. भारत की ओर से अश्विन ने कमाल करते हुए 113 रन और 6 विकेट चटकाए थे. अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

मिलेगा लोकल बॉय कुलदीप को मौका? प्लेइंग XI के बदलाव की संभावना

ऐसे में कानपुर टेस्ट से पहले दो सवाल बड़े हो गए हैं. कानपुर के हर क्रिकेट फैन की जुबान पर यह सवाल ज़रूर है कि लोकल बॉय कुलदीप यादव को मौका मिलेगा या नहीं? दूसरा यह कि अगर बारिश होती है या मैच के दौरान पहले बादल रहते हैं तो पेसर या स्पिनर किसका और कब जोर चलेगा? यानी टॉस, इस मैच में अहम साबित हो सकता है. हालांकि बांग्लादेशी पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाकिब अल-हसन कहते हैं, "पिच का कोई असर नहीं होगा.हमें हर हाल में अच्छा करना होगा."

बारिश का अंदेशा, प्लेइंग XI पर असर

प्री-मैच प्रेस कांफ्रेंस के लिए टीम इंडिया के बैटिंग कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर अभिषेक नायर मीडिया के सामने आए तो साफ कर दिया कि प्लेइंग 11 का फैसला भी मैच के ही दिन पिच और मौसम को देखकर लिया जाएगा. उन्होंने कहा, "मैं इस वक्त प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं कर सकता. पिच अच्छी है लेकिन फोरकास्ट के मुताबिक मैच से पहले ही प्लेइंग XI का फैसला लिया जा सकेगा. " मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया ने नेट्स पर पसीना बहाया. लेकिन बांग्लादेशी टीम को बारिश की वजह से थोड़ा इंतजार करना पड़ा.

Advertisement

बारिश से बचने के उपाय

ग्रीन पार्क के वेन्यू डायरेक्टर डॉ. संजय कपूर इस टेस्ट को पूरे कानपुर के लिए बड़े मौके की तरह देख रहे हैं. वह कहते हैं,  "इससे कानपुर (India vs Bangladesh Kanpur Test) और उत्तर प्रदेश की छवि और बेहतर हो सकती है. हम टॉप क्लास टेस्ट मैच के आयोजन की तैयारी कर रहे हैं. वो कहते हैं की बारिश से बचने के लिए पूरे ग्राउंड को कवर करने का इंतजाम है. आज भी हमने ग्राउंड कवर कर दिया. इसके अलावा ज्यादा बारिश होने पर सुपर सॉपर का भी इंतजाम है."

Advertisement

स्कूली बच्चे आएंगे

डॉ संजय कपूर ये भी कहते हैं, "इस मैच के लिए ग्रीन पार्क की कैपेसिटी या क्षमता 26007 है. इसमें हर रोज 3000 स्कूली बच्चों को लाने की तैयारी है. बच्चों के खाने-पीने और संरक्षण का भी इंतजाम किया जाएगा. 

Advertisement

रिकॉर्ड टिकट बिके

मैच में आम दर्शकों में स्कूली बच्चों के अलावा कानपुर के शहीदों के परिवारों को भी मैच दिखाने की कोशिश की जा रही है." उन्होंने ये भी बताया कि इस मैच के लिए अबतक 1 करोड़ 15 लाख रु. तक के टिकट बिक गए हैं जो कि एक रिकॉर्ड है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Air Pollution पर SC का CAQM से सवाल-पराली जलाने के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई क्यों नहीं?
Topics mentioned in this article