India vs Australia सीरीज में बन सकते हैं कई रिकॉर्डस, रोहित -कोहली के पास इतिहास रचने का मौका

IND vs AUS record: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को खेला जाएगा. T20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है.

India vs Australia सीरीज में बन सकते हैं कई रिकॉर्डस, रोहित -कोहली के पास इतिहास रचने का मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में बन सकते हैं कई रिकॉर्ड्स

IND vs AUS record: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को खेला जाएगा. T20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है. टी-20 इंटरनेशनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल मिलकर 24 मैच हुए हैं जिसमें 13 मैच में भारत को जीत तो वहीं 9 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत मिली है. इसके साथ-साथ दो मैच में परिणाम नहीं निकल सका था. बता दें कि हमेशा की तरह इस सीरीज में कुछ रिकॉर्ड्स बन सकते हैं जो फैन्स को हैरान कर देंगे. 

“एक योद्धा है आपके पास...” विराट को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच का बड़ा बयान

'हिट मैन' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाएंगे खास रिकॉर्ड
भारत के 'हिट मैन' रोहित शर्मा के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में धोनी को पछाड़ने का मौका होगा. रोहित यदि 30 रन बना पाने में सफल तो वो धोनी को पछाड़ने में सफल हो जाएंगे, भारतीय कप्तान ने अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 70 पारियों में 2934 रन बनाए हैं तो वहीं धोनी ने 96 पारी खेलकर 2963 रन बनाने का कमाल करने में सफल रहे थे. 


रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास
टी-20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सबसे ज्यादा छक्का लगाने से सिर्फ 2 कदम दूर हैं. रोहित ने अबतक अबतक 171 छक्के लगाए हैं. मार्टिन गप्टिल के नाम टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. गप्टिल के नाम 172 छक्के T20I में दर्ज है. 

विराट कोहली 11 हजार रन से करीब
विराट कोहली (Virat Kohli) T20 क्रिकेट में 11 हजार रन पूरा करने से सिर्फ 98 रन दूर हैं. यानि 98 रन बनाते ही कोहली 11 हजार रन टी-20 में पूरे कर लेंगे. ऐसा करते ही विराट भारत के पहले बल्लेबाज तो वहीं दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे. 

केएल राहुल के पास भी होगा मौका
केएल राहुल (KL Rahul) के पास टी-20 इंटरनेशनल में 2000 रन पूरा करने का मौका होगा. राहुल यदि 37 रन बनाने में सफल रहे तो वो भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में 2000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज होंगे. रोहित औऱ विराट कोहली पहले ही ऐसा कर चुके हैं. 

Virat Kohli New Haircut : कोहली के नए हेयरकट की तस्वीरें आई सामने, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखेगा ऐसा लुक

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से हुए बाहर, कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, इस पेसर को मिली जगह

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com