ICC ODI Rankings bowlers: मोहम्मद सिराज ने मचाया विश्व क्रिकेट में तहलका, बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज

वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कमाल कर दिया है, वो वनडे में अब दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं.

ICC ODI Rankings bowlers: मोहम्मद सिराज ने मचाया विश्व क्रिकेट में तहलका, बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज

Mohammed Siraj ने वनडे में किया कमाल

वनडे रैंकिंग (ICC ODI Bowler Rankings) में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कमाल कर दिया है, वो वनडे में अब दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं. बता दें कि सिराज ने वनडे में शानदार परफॉर्मेंस किया है, यही कारण है कि वो वनडे में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं. पहली बार सिराज वनडे रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंचे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुड को पछाड़कर नंबर वन का ताज हासिल किया है. 

दरअसल, पिछले 12 महीने से वनडे में सिराज ने अपनी गेंदबाजी से हर किसी को हैरान कर दिया है. यही नहीं हाल ही में घरेलू सीरीज के दौरान भी सिराज की गेंदबाजी कहर बरपाने में सफल रही है. श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सिराज ने गजब की गेंदबाजी कर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया है.  सिराज ने पिछले 20 वनडे मैच में 37 विकेट लेकर कमाल कर दिया है. बता दें कि मोहम्मद सिराज को आईसीसी ने वनडे टीम ऑफ द ईयर 2022 में भी जगह दी है. 

आईसीसी द्वारा जारी लेटेस्ट वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में सिराज के बाद नंबर 2 पर ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट मौजूद हैं. वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में सिर्फ एक भारतीय को ही जगह मिली है. नंबर 4 पर मिचेल स्टार्क तो वहीं नंबर 5 पर राशिद खान अपनी जगह बरकार रखने में सफल रहे हैं. 


ये भी पढ़े- 

IND vs NZ: रोहित शर्मा का तूफानी शतक, 3 साल बाद वनडे सेंचुरी लगाकर की पोंटिंग की बराबरी

IND vs NZ 3rd ODI: न्यूजीलैंड का सफाया करने के बाद रोहित शर्मा ने आगामी ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए ये कहा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com