'खेल भावना की परवाह नहीं', मांकडिंग विवाद पर खुलकर बोले हार्दिक पंड्या

Deepti Sharma 'Mankad' Incident: भारतीय टीम के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने बिना गेंद फेंके गेंदबाजी छोर पर बल्लेबाजों को रन आउट (मांकडिंग) करने का समर्थन करते हुए कहा कि वह इस मामले में ‘खेल भावना की परवाह नहीं करते और बल्लेबाजों को क्रीज से ज्यादा आगे निकलने से बचना चाहिये’

'खेल भावना की परवाह नहीं', मांकडिंग विवाद पर खुलकर बोले हार्दिक पंड्या

भाड़ में जाए...', मांकडिंग विवाद पर खुलकर बोले हार्दिक पंड्या

Deepti Sharma 'Mankad' Incident: भारतीय टीम के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने बिना गेंद फेंके गेंदबाजी छोर पर बल्लेबाजों को रन आउट (मांकडिंग) करने का समर्थन करते हुए कहा कि वह इस मामले में ‘खेल भावना की परवाह नहीं करते और बल्लेबाजों को क्रीज से ज्यादा आगे निकलने से बचना चाहिये'. ‘मांडकिंग' को एक समय खेल में ‘अनुचित' माना जाता था लेकिन आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने अब नियमों में बदलाव कर इसे रन आउट का वैध तरीका करार दिया है. इस मामले में क्रिकेट जगत में खेल भावना को लेकर चर्चा जारी है.

अजब-गजब ! जिम्बाब्वे को मुफ्त में मिले '5 रन', अपनी किस्मत पर यकीन नहीं कर पा रहे डीकॉक, देखें Video

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के शुरुआती मुकाबले में भारतीय टीम की जीत में गेंद और बल्ले से शानदार भूमिका निभाने वाले हार्दिक ने कहा, ‘‘ व्यक्तिगत तौर पर मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले रिकॉर्ड किये गये ‘आईसीसी रिव्यू पोडकास्ट' में कहा, ‘‘ अगर मैं क्रीज से बाहर निकलता हूं और कोई मुझे रन आउट करता है तो यह मेरी गलती है। वह फायदे के लिए नियमों का सहारा ले रहा है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है.यह मुद्दा उस समय तूल पकड़ा था जब भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड दौरे में श्रृंखला के तीसरे और आखिरी मैच में चार्ली डीन को गेंदबाजी छोर पर रन आउट किया था. 


पंड्या ने कहा,‘‘ इसमें हमें किसी बहाने का सहारा लेने से बचना चाहिये. इसे समझना काफी सरल है कि यह नियमों का हिस्सा है। ऐसे में खेल भावना की परवाह नहीं करनी चाहिये. अपनी क्रिकेट महत्वाकांक्षाओं के बारे में पूछे जाने पर पंड्या ने कहा, ‘‘जब से मैंने चोट से वापसी की है तब से मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं. अगर मैं कुछ हासिल करना चाहता हूं, तो यह इस खेल में उत्कृष्टता है.

Virat Kohli कर रहे थे बैटिंग जब हुई Controversy India-Pakistan के मैच में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)