GT vs RR Qualifier 1: राजस्थान को 7 विकेट से हराकर गुजरात टाइटंस आईपीएल के फाइनल में

Gujarat Titans vs Rajasthan Royals, Qualifier 1 Live Cricket Score: राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस के  सामने जीते के लिए 189 रनों का लक्ष्य रखा. राजस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब यशस्वी जयसवाल जल्द ही आउट हो गए, लेकिन दूसरे ओपनर जोस बटलर (89) ने दिखाया कि सबसे जरूरत के मौके पर अपना खेल बदलते हुए मैनेजमेंट की प्लानिंग को कैसे अंजाम दिया जाता है.

GT vs RR Qualifier 1: राजस्थान को 7 विकेट से हराकर गुजरात टाइटंस आईपीएल के फाइनल में

IPL 2022, GT vs RR Score Qualifiers 1: गुजरात के कप्तान हार्दिक ने एक बार फिर जिम्मेदारी भरी अच्छी बल्लेबाजी की

कोलकाता:

Gujarat Titans vs Rajasthan Royals, Qualifier 1 Live Cricket Score, Commentary: जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के तहत मंगलवार को इडेन गॉर्डन में खेले गए पहले क्वालीयफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को 7 विकेट से हराकर जारी संस्करण के फाइनल में प्रवेश कर लिया. आखिरी ओवर में राजस्थान को जीतने और फाइनल में पहुंचने के लिए 16 रन की दरकार थी और दक्षिण अफ्रीकी लेफ्टी बल्लेबाज डेविड मिलर ने प्रसिद्ध कृष्णा की शुरुआती तीन गेंदों पर लगातार छक्के जड़ते हुए तीन गेंद और सात विकेट बाकी रहते हुए गुजरात को फाइनल में पहुंचा दिया. गुजरात की जीत में डेविड मिलर (नाबाद 68)  और कप्तान हार्दिक पांड्या (नाबाद 40)  ने टीम को मंजिल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी, तो टीम की खराब शुरुआत के बाद शुबमन गिल (35) और मैथ्यू वेड (35) ने भी उपयोगी पारी खेली. 

SCORE BOARD

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस के  सामने जीते के लिए 189 रनों का लक्ष्य रखा. राजस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब यशस्वी जयसवाल जल्द ही आउट हो गए, लेकिन दूसरे ओपनर जोस बटलर (89) ने दिखाया कि सबसे जरूरत के मौके पर अपना खेल बदलते हुए मैनेजमेंट की प्लानिंग को कैसे अंजाम दिया जाता है. बटलर के अलावा कप्तान संजू सैमसन (47) और देवदत्त पडिक्कल (28) ने भी उपयोगी योगदान दिया. और इससे राजस्थान रॉयल्स कोटे के 20 ओवरों में 5  विकेट पर 188 रन  के मजबूत लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रहे, लेकिन आखिरी में साबित हुआ कि राजस्थान रॉयल्स 15-25 रन कम रह गए क्योंकि बाद में पिच भी आसान हो गयी, तो जहां राशिद खान ने पहली पाली में अच्छी गेंदबाजी की, तो राजस्थान के दोनों स्पिनर अश्विन और चहल नहीं ही चले.


इससे पहले गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी थमायी. चलिए दोनों टीमों की मैच में खेल रहीं वास्तविक XI जान लें:

राजस्थान: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय

गुजरात: रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी

यह सही है कि कागजों पर गुजरात टाइटंस पहले नंबर पर है और मजबूत भी दिख रही है, लेकिन नॉकआउट मुकाबला एक ऐसी  स्थिति है, जहां कोई भी टीम कुछ भी कर सकती है. और जो दबाव  के पलों में ज्यादा स्थिर रहेगा, उसी का पलड़ा भारी रहेगा. हालांकि, आज हारने वाले टीम को बाद में एक मौका और मिलेगा. 

Gujarat Titans vs Rajasthan Royals, Qualifier 1 - Live Cricket Score, Commentary  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com