'जिस तरह से उसने दोहरा शतक लगाने के बाद बैटिंग की है ', ईशान किशन के लचर खेल को देखकर गौतम गंभीर ने दी वॉर्निंग

IND vs NZ T20I: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में भारत को भले ही जीत मिली लेकिन टीम इंडिया को जीत हासिल करने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी. कीवी टीम द्वारा दिए गए 100 रनों के टारगेट पर पहुंचने के लिए भारतीय टीम को 19.5 ओवर का तक बैटिंग करनी पड़ी.

'जिस तरह से उसने दोहरा शतक लगाने के बाद बैटिंग की है ', ईशान किशन के लचर खेल को देखकर गौतम गंभीर ने दी वॉर्निंग

IND vs NZ T20I: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में भारत को भले ही जीत मिली लेकिन टीम इंडिया को जीत हासिल करने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी. कीवी टीम द्वारा दिए गए 100 रनों के टारगेट पर पहुंचने के लिए भारतीय टीम को 19.5 ओवर का तक बैटिंग करनी पड़ी. लखनऊ की पिच स्पिनरों के लिए मददगार थी. ऐसे में कीवी टीम के स्पिनरों ने भारतीय बल्लेबाजों को बांधे रखा जिसके कारण टीम 19.5 ओवर में जीत हासिल करने में सफल रहे. भारत के ऊपरी क्रम के बल्लेबाज एक बार फिर फ्लॉप रहे. शुभमन गिल 11 रन और ईशान किशन (Ishan Kishan) केवल 19 रन ही बना सके. 

सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि ईशान को 19 रन बनाने में 32 गेंद खेलनी पड़ी. उनका स्ट्राइक रेट 59.38 का रहा. उनकी बल्लेबाजी देखकर यह साफ समझा जा सकता था कि स्पिनरों के खिलाफ उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में गौतम गंभीर ने युवा बल्लेबाजों पर अपनी बात रखी है. 

गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि इन युवा बैटरों को स्पिन के खिलाफ कैसे खेलना है, यह सीखना होगा. कार्यक्रम में पूर्व क्रिकेटर ने अपनी राय देते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि इन य़ुवा क्रिकेटरों को ऐसी पिच पर स्ट्राइक बदलने को लेकर सीखना होगा, क्योंकि आप ऐसी पिच पर बड़े-बड़े छक्के नहीं उड़ा सकते हैं. जब पहले टी-20 में ब्रेसवेल ने ईशान को आउट किया तो यह बात बिल्कुल स्पष्ट हो गई थी.'


गौतम गंभीर ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि, 'मैं पूरी तरह से उसकी बल्लेबाजी देखकर चौंक गया है, उसने बांग्लादेश में जिस अंदाज में दोहरा शतक लगाया था, वह गजब का था लेकिन उसके बाद वह संघर्ष कर रहा है. सभी को लगा था कि उसकी बल्लेबाजी और बड़ी होगी लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा है. उसे कुछ समझने की दरकार है. ' बता दें कि पहले टी-20 में ईशान केवल 4 रन बना पाए थे और ब्रेसवेल ने उन्हें बोल्ड कर दिया था. 

अब टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टी-20 में भारत को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा था और दूसरे टी-20 में भारत 6 विकेट से मैच जीतने में सफल रहा. अब तीसरा टी-20 मैच सीरीज के लिए निर्णायक साबित होने वाला है. 

ये भी पढ़े- 

पठान में डेविड वॉर्नर ने शाहरूख खान को किया रिप्लेस, देखें मजेदार वीडियो

बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है बेस्ट, अजहर ने बताया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com