ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास, T20 में बनाया World Record, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

Dwayne Bravo World Record in T20 Cricket: पिछले दिनों कायरन पोलार्ड ने टी-20 करियर में अपने 600 मैच पूरे किए थे. वो टी-20 क्रिकेट के इतिहास में 600 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने थे. वहीं, अब ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने भी टी-20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है

ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास, T20 में बनाया World Record, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास

Dwayne Bravo World Record in T20 Cricket: पिछले दिनों कायरन पोलार्ड ने टी-20 करियर में अपने 600 मैच पूरे किए थे. वो टी-20 क्रिकेट के इतिहास में 600 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने थे. वहीं, अब ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने भी टी-20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. ब्रावो अब टी20 क्रिकेट में 600 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट में खेलते हुए उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया है. बता दें कि ब्रावो ने टी-20 क्रिकेट में 600 विकेट लेकर एक ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है जिसे अब दूसरे खिलाड़ी के लिए छू पाना नामुमकिन हैं. ब्रावो के बाद टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के राशिद खान के नाम हैं. राशिद ने अबतक टी20 में कुल 466 विकेट लिए हैं. सुनील नरेन ने अबतक टी-20 में कुल 457 विकेट हासिल किए हैं. 

बता दें कि द हंड्रेड में ब्रावो ने ओवल इनविनसीबल्स के खिलाफ मैच में सैम कुर्रन को बोल्ड अपने टी-20 करियर का 600वां विकेट हासिल किया. यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाने के बाद ब्रावो ने अलग अंदाज में इसका जश्न मनाया और डांस करते दिखे, सोशल मीडिया पर ब्रावो के डांस का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसे फैन्स भी खूब पसंद कर रहे हैं. 

वहीं, मैच की बात करें तो ओवल इनविनसीबल्स के खिलाफ ब्रावो ने 29 रन देकर 2 विकेट लिए. इस मैच में ब्रावो के शिकार रिले रोसौव और सैम कुर्रन बने. इस मैच में नॉर्दन सुपरचार्जर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंद पर 7 विकेट पर 157 रन बनाए जिसके बाद ओवल इनविनसीबल्स की टीम 97 गेंद पर 7 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.


ओवल इनविनसीबल्स की टीम की ओर से कुरेन ने 39 गेंद पर 60 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिला गए. हालांकि यह मैच ब्रावो के 600वें विकेट के लिए याद किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें:

* VIDEO: ‘लाल सिंह चड्ढा' देखने के बाद वीरेंद्र सहवाग और सुरेश रैना का रिएक्शन, आमिर खान के बारे में ये कहा 

“भारत से सीखो..”, Asia Cup 2022 से पहले पूर्व पाकिस्तानी स्टार की PCB को गंभीर सलाह 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com