दानिश कनेरिया ने चुनी भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग XI, एशिया कप में इन खिलाड़ियों के बीच होगी जंग

एशिया कप (India vs Pakistan in Asia Cup) में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 28 अगस्त को होने वाला है. फैन्स इस मैच का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं.

दानिश कनेरिया ने चुनी भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग XI, एशिया कप में इन खिलाड़ियों के बीच होगी जंग

दानिश कनेरिया ने चुनी भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग X

एशिया कप (India vs Pakistan in Asia Cup) में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 28 अगस्त को होने वाला है. फैन्स इस मैच का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि दोनों टीमों ने एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. एशिया कप में भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे हैं जो यकीनन एक बड़ा झटका है. दरअसल बुमराह चोटिल हैं जिसके कारण वो इस बार एशिया कप का हिस्सा नहीं बने हैं. वहीं, अब सबकी जेहन में एक ही बात चल रही है कि आखिर में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी. इसपर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish kaneria) ने अपनी राय रखी है. 

दरअसल दानिश ने एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर बात की और दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. कनेरिया ने दोनों टीम के आखिरी 11 खिलाड़ी की घोषणा अपने यू-ट्यूब चैनल पर की है. 

भारत की प्लेइंग इलेवन ऐसी हो सकती है
कनेरिया ने भारत की प्लेइंग इलेवन में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को चुना है तो वहीं नंबर 3 पर विराट कोहली को रखा है, चौथे नंबर पर कनेरिया की पसंद केएल राहुल बने हैं. पांचवें नंबरपर ऋषभ पंत तो वहीं छठे नंबर पर हार्दिक पंड्या को जगह दी है. इसके अलावा रविंद्र जडेजा और अश्विन 7वें और 8वें नंबर पर हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कनेरिया ने भारत की प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप को तेज गेंदबाज के तौर पर चुना है तो वहीं, युजवेंद्र चहल को बतौर स्पिनर टीम में जगह दी है. कनेरिया ने कहा कि, बुमराह का टीम में न होना यकीनन भारत के लिए बड़ा झटका है लेकिन उम्मीद है कि अर्शदीप और भुवी अपना बेस्ट देंगे और टीम के लिए अच्छा परफॉर्मेंस करेंगे. 


पाकिस्तान की प्लइंग इलेवन ऐसी हो सकती है

इसके साथ-साथ कनेरिया ने पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन पर भी अपनी राय रखी है. भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसपर कनेरिया ने आखिरी 11 खिलाड़ी को चुना है. पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर के अनुसार भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में ओपनर की भूमिका बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान निभाएंगे, तो वहीं नंबर 3 पर फखर जमां होंगे. हैदर अली नंबर 4 पर तो वहीं, इफ्तिखार अहमद को नंबर 5 पर कनेरिया ने चुना है. नंबर 6 पर कनेरिया की पसंद खुर्शीद शाह बने हैं. 

शादाब खान नंबर 7 तो वहीं नंबर 8 पर मोहम्म्द नवाज को कनेरिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. शाहीन शाह अफरीदी और हारिस राउफ को तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल किया है. मोहम्मद वसीम जूनियर भी कनेरिया की पसंद बने हैं. 

दानिश कनेरिया द्वारा चुनी गई पाकिस्तान और भारत की प्लेइंग इलेवन

gmqqfi4o

एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप कप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस राउफ, इफ्तिखार अहमद, खुर्शीद शाह, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर

एशिया कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

यह भी पढ़ें:

* VIDEO: ‘लाल सिंह चड्ढा' देखने के बाद वीरेंद्र सहवाग और सुरेश रैना का रिएक्शन, आमिर खान के बारे में ये कहा 

“भारत से सीखो..”, Asia Cup 2022 से पहले पूर्व पाकिस्तानी स्टार की PCB को गंभीर सलाह 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com