बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान पहुंचते ही उठाया बड़ा कदम, जीत लिया पाकिस्तानियों का दिल

बेन स्टोक्स ( Ben Stokes) की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम इस समय ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान में है. 17 साल में यह पहली बार है जब इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा किया है.

बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान पहुंचते ही उठाया बड़ा कदम, जीत लिया पाकिस्तानियों का दिल

बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान पहुंचते ही उठाया बड़ा कदम

नई दिल्ली:

बेन स्टोक्स ( Ben Stokes) की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम इस समय ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान में है. 17 साल में यह पहली बार है जब इंग्लैंड ने पाकिस्तान ( England Cricket Team Tour Of Pakistan ) का दौरा किया है. बता दें कि ये तीन मैचों की श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी. 1 दिसंबर से शुरू हो रही इस सीरीज़ से पहले इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने सोमवार को घोषणा की कि वे पूरी श्रृंखला से अपनी मैच फीस पाकिस्तान बाढ़ अपील में दान करेंगे.

स्टोक्स ने ट्विटर पर लिखा, "मैं इस टेस्ट सीरीज की अपनी मैच फीस पाकिस्तान बाढ़ पीड़ितों  के लिए दान कर रहा हूं. अपने पूरे बयान में, इंग्लैंड टेस्ट कप्तान ने कहा: "इस ऐतिहासिक श्रृंखला के लिए पहली बार पाकिस्तान में होना बहुत अच्छा है. टेस्ट टीम के रूप में 17 साल बाद यहां वापस आना बहुत ही रोमांचक है. लोगों में जिम्मेदारी की भावना है."

उन्होंने कहा, "इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान में आई बाढ़ को देखकर बहुत दुख हुआ और इसका देश और लोगों पर काफी प्रभाव पड़ा है."आगे अपने बयान में स्टोक्स ने कहा, "खेल ने मुझे मेरे जीवन में बहुत कुछ दिया है और मुझे लगता है कि क्रिकेट से परे कुछ वापस देना ही सही है. मैं इस टेस्ट सीरीज से अपनी मैच फीस पाकिस्तान बाढ़ पीड़ितों के लिए दान करूंगा."


इंग्लैंड की क्रिकेट टीम 2005 के बाद पाकिस्तान ( England vs Pakistan Test Series)  में पहली बार तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलने के लिए रविवार तड़के पाकिस्तान पहुंची थी. इंग्लैंड ने दो महीने पहले पाकिस्तान में ट्टी-20 सीरीज खेली थी, लेकिन अनिश्चित परिस्थितियों के कारण वहां टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया था.

बता दें कि वे पिछले साल पाकिस्तान का दौरा करने वाले थे, लेकिन सुरक्षा अलर्ट का हवाला देते हुए न्यूजीलैंड ने पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से कुछ मिनट पहले अपना दौरा रद्द कर दिया. जिसके बाद इंग्लैंड ने भी खेलने से मना कर दिया था. तीन मैचों की श्रृंखला - विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.  1 दिसंबर से रावलपिंडी में पहला,  मुल्तान में दूसरा टेस्ट (9-13 दिसंबर) और तीसरा कराची में (17-21 दिसंबर) खेला जाएगा. 

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है-

इंग्लैंड टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, विल जैक, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, लियाम लिविंगस्टोन, जेमी ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड , रेहान अहमद.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com