Asia Cup 2022: कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले बताया कि दोनों मैचों में क्यों हार मिली भारत को

बहरहाल, कोच राहुल द्रविड़ कितना ही बचाव क्यों न करें, आम फैंस तो यही कह रहे हैं कि मुश्किल पिच तो टूर्नामेंट में खेल रही सभी टीमों के लिए हैं. और यह भी मान लिया कि भारत स्कोर का बचाव कर रहा था, तो आपके पास दिग्गज अनुभव है, तो आपके बल्लेबाज विश्व स्तरीय तो हैं हीं.

Asia Cup 2022: कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से पहले बताया कि दोनों मैचों में क्यों हार मिली भारत को

Asia Cup 2022, Ind vs Afg: भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़

दुबई:

जारी एशिया कप से बाहर होने के बाद भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि मुश्किल पिच पर कुछ मैचों में हार से हम एक खराब टीम नहीं हो जाते. और वर्तमान हालात लेकर हमें जरूरत से ज्यादा प्रतिक्रिया की जरूरत नहीं है. साथ ही, द्रविड़ ने बताया कि भारतीय टीम के दोनों मैच हारने की क्या वजह रही और इस समय टीम का माहौल कैसा है. द्रविड़ ने यह बात भारत और अफगानिस्तान मुकाबले से पहले कही. दोनों ही टीमें एशिया कप से बाहर हो चुकी हैं. खासकर अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच जो मुकाबला बुधवार को खेला गया, उसकी चर्चा तो अभी तक हो रही है. 

SPECIAL STORIES:  

Virat Kohli का 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक: इतना खराब भी नहीं रहा तीन साल के सूखे का सफ़र


 कोहली के बल्ले से निकला पहला टी20 शतक, तो झूम उठा सोशल मीडिया

आसिफ अली को मिल सकती है यह सख्त सजा, कभी भी आईसीसी कर सकती है ऐलान

द्रविड़ ने कहा कि मेरी भूमिका कप्तान और टीम को सहयोग करने और खिलाड़ियों से उनका सर्वश्रेष्ठ  लेने की है. लेकिन एक बार जब वे मैदान पर होते हैं, तो टीम को आगे ले जाने और प्लान पर अमलीकरण की पूरी जिम्मेदारी खिलाड़ियों और कप्तान पर होती है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित एकदम सहज हैं और कुछ ऐसा ही पूरी टीम के बारे में कहा जा सकता है. 

भारतीय कोच बोले कि हमने कुछ मुकाबले ऐसी पिचों पर गंवाए, जहां स्कोर का बचाव करना आसान नहीं था. और कुछ मैचों में हारने के कारण हम खराब टीम नहीं हो जाते. राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि हमें हालात को लेकर जरूरत से ज्यादा प्रतिक्रिया की जरूरत नहीं है. हम हारें या जीतें, टीम का माहौल बहुत ही संतुलित है. हम एक ही रास्ते पर चलते रहते हैं और यात्रा जारी है. 

बहरहाल, कोच राहुल द्रविड़ कितना ही बचाव क्यों न करें, आम फैंस तो यही कह रहे हैं कि मुश्किल पिच तो टूर्नामेंट में खेल रही सभी टीमों के लिए हैं. और यह भी मान लिया कि भारत स्कोर का बचाव कर रहा था, तो आपके पास दिग्गज अनुभव है, तो आपके बल्लेबाज विश्व स्तरीय तो हैं हीं. भारत के बल्लेबाजों और बाकी टीमों के खिलाड़ियों के बीच आंकड़ों का तो बहुत ही ज्यादा अंतर है. ऐसे में आपकी बात बिल्कुल भी हजम नहीं हुई राहुल भाई. 

यह भी पढ़ें:

आसिफ अली और AFG गेंदबाज के बीच हुई लड़ाई को देखकर शोएब अख्तर भड़के, कहा, मैं वहां होता तो..'

Naseem Shah ने रचा इतिहास, T20I में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

'बात को देश पे मत लेना..',अख्तर के ट्वीट पर पूर्व AFG क्रिकेट प्रमुख ने किया पलटवार

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com