क्या शुभमन गिल-ईशान किशन के रहते शिखर धवन की हो सकती है टीम में वापसी, अश्विन ने दिया जवाब

Shikhar Dhawan: इसी साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) होना है. इसके लिए भारतीय टीम रणनीति के तहत तैयारी कर रही है. यही कारण है कि वनडे सीरीज के दौरान ऐसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा रहा है जो अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा हों.

क्या शुभमन गिल-ईशान किशन के रहते शिखर धवन की हो सकती है टीम में वापसी, अश्विन ने दिया जवाब

Shikhar Dhawan: अश्विन ने कही बड़ी बात

इसी साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) होना है. इसके लिए भारतीय टीम रणनीति के तहत तैयारी कर रही है. यही कारण है कि वनडे सीरीज के दौरान ऐसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा रहा है जो अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा हों. वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम बनाने की तैयारी अभी से शुरू हो गई है. वहीं, वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखकर ऐसा समझा जा रहा है कि दिग्गज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का करियर लगभग खत्म हो गया है और उनकी वापसी टीम इंडिया में मुश्किल है. 

लेकिन भारतीय स्पिनर अश्विन (Ashwin) ऐसा नहीं मानते हैं. अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा है कि धवन के लिए टीम में आने के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. दरअसल, हाल के समय में ईशान किशन और शुभमन गिल ने छोटे फॉर्मेट में शानदार खेल दिखाया है, ईशान औऱ गिल ने वनडे में दोहरा शतक ठोककर धवन के सामने एक बड़ी चुनौती पेश कर दी है. 

ऐसे में अश्विन ने अपनी राय दी औऱ कहा कि, 'यकीनन इसमें कोई शक नहीं है, युवा बैटरों ने धमाकेदार आगाज किया है. लेकिन इसका कतई मतलब नहीं है कि धवन का अब टीम में वापसी मुश्किल है. टीम मैनेजमेंट क्या सोचता है वह सबसे बड़ी बात होगी. क्या युवा खिलाड़ियों के साथ ही आगे जाना है या फिर हमें बड़े टूर्नामेंट के लिए अनुभव को भी साथ लेकर चलना है. ये सभी टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करेगा.'


अश्विन ने आगे ये भी कहा कि, 'धवन एक ऐसे बल्लेबाज रहे हैं जो अपना काम चुपचाप तरीके से करते हैं. कोहली- रोहित के साथ खेलते हुए भी धवन ने अपना अलग नाम बनाया है. वह भी उन्हीं की तरह दिग्गज बल्लेबाज हैं, जब और कोहली और रोहित का नाम लेते हैं तो फिर धवन भी उसी श्रेणी में आते हैं. मुझे लगता है कि वो अभी टीम के लिए काफी कुछ दे सकते हैं. इसके अलावा स्पिनर ने ये भी अपनी बात में जोड़ा कि, बड़ा स्कोर बनाने के आधार पर खिलाड़ियों का समर्थन करने के बजाए हमें इस रणनीति पर चलना होगा, कि टीम की जरूरत क्या है..'

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में धवन टीम इंडिया की कप्तानी की थी जिसमें ईशान ने दोहरा शतक लगाने का कमाल किया था, वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाया था. 

ये भी पढ़ें- 

पठान में डेविड वॉर्नर ने शाहरूख खान को किया रिप्लेस, देखें मजेदार वीडियो

बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है बेस्ट, अजहर ने बताया

'सदमे वाला पिच' तैयार करने वाले Ekana Stadium Pitch के Curator पर एक्शन

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com