Reliance को इस सेक्टर में टक्कर देने की तैयारी में रतन टाटा की कंपनी, 5 ब्रांड्स का कर सकती है अधिग्रहण

Tata Consumer कंज्यूमर सेक्टर में पांच ब्रांड्स का अधिग्रहण कर सकती है. इसके लिए कई कंपनियों से बातचीत चल रही है.

Reliance को इस सेक्टर में टक्कर देने की तैयारी में रतन टाटा की कंपनी, 5 ब्रांड्स का कर सकती है अधिग्रहण

नई दिल्ली:

रतन टाटा की कॉन्गलोमरेट Tata Group की कंपनी Tata Consumer Products Ltd. उपभोक्ता बाजार में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए बड़े प्लान पर काम कर रही है. फूड एंड बेवरेज सेक्टर की कंपनी टाटा कंज्यूमर, मुकेश अंबानी की Reliance की बाजार में बड़ी मौजूदगी के बीच कई कंपनियों के अधिग्रहण की योजना बना रही है. सेक्टर के कम से कम पांच ब्रांड्स को लेकर चर्चा चल रही है. Bloomberg ने अपनी एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी है. 

टाटा कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स के सीईओ सुनील डिसूज़ा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि कंपनी कई ऐसे संभावित कंपनियों से बातचीत कर रही है, जहां उनके अच्छे वैल्यूएशन की संभावना दिख रही है. उन्होंने कहा कि 'कंपनी ऐसी कंपनियों के साथ पूरी गंभीरता से बातचीत कर रही है.' हालांकि, उनके टारगेट पर कौन सी कंपनियां हैं, इसपर उन्होंने कुछ स्पष्टीकरण नहीं दिया है.

डिसूज़ा ने कहा कि 'हम संभावना रखने वाले ब्रांड्स से संपर्क कर रहे हैं, पता लगा रहे हैं कि इसे लेकर बाजार में दिलचस्पी है या नहीं. कुछ जगहें जहां वैल्यूशन ऊंची है, लेकिन फिलहाल लिक्विडिटी और बाजार पर दबाव को देखते हुए मुझे उम्मीद है कि वो अफोर्डेबल हो जाएंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि 153 साल पुराने टाटा समूह ने 2020 में कंज्यूमर सेक्टर में अपनी कंपनी टाटा कंज्यूमर की शुरुआत की थी. तबसे कंपनी ने NourishCo Beverages Ltd. और Soulfull जैसी कंपनियों का अधिग्रहण करके अपने पोर्टफोलिया का विस्तार किया है. हालांकि, कड़े प्रतिस्पर्धा वाले बाजार में कंपनी की राहें आसान नहीं होंगी क्योंकि उसका सामना  इंटरनेशनल ब्रांड Uniliver और मुकेश अंबानी की Reliance Industries Ltd से होगा.