ADVERTISEMENT

फाइबर बेस्ड ब्रॉडबैंड सर्विसेस देगा जियो गिगाफाइबर : मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज कंपनी से जुड़े मुद्दे पर रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक में बात की. अंबानी ने बताया कि रिलायंस ने 42533 करोड़ रुपये जीएसटी के रूप में जमा कराए हैं. अपनी टेलिकॉम कंपनी जियो के बारे में बात करते हुए अंबानी ने कहा कि फिलहाल ग्राहकों द्वारा कंपनी का 240 करोड़ जीबी डाटा हर महीने प्रयोग हो रहा है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:40 PM IST, 05 Jul 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज कंपनी से जुड़े मुद्दे पर रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक में बात की. अंबानी ने बताया कि रिलायंस ने 42533 करोड़ रुपये जीएसटी के रूप में जमा कराए हैं. अपनी टेलिकॉम कंपनी जियो के बारे में बात करते हुए अंबानी ने कहा कि फिलहाल ग्राहकों द्वारा कंपनी का 240 करोड़ जीबी डाटा हर महीने प्रयोग हो रहा है. उन्होंने दावा किया कि हमने अपने ग्राहकों की संख्या 215 मिलियन तक कर ली है. रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक में अंबानी ने कहा, रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं की संख्या एक साल में दोगुनी होकर 21.5 करोड़ पर पहुंची. जियो में ग्राहकों द्वारा वॉयस यूसेज 530 करोड़ मिनट हो गया है.  अंबानी ने कहा कि 2.5 करोड़ से अधिक जियो फोन बेचे गये. अंबानी ने कहा कि कंपनी ने कम से कम समय में 10 करोड़ जियो फोन उपभोक्ता जोड़ने का लक्ष्य रखा है. 

कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि हम यह प्रयास कर रहे हैं हर आदमी जुड़े, हर जगह जुड़े और सब कुछ नेटवर्क से जुड़े. अंबानी ने दावा किया कि हम 99 प्रतिशत एरिया पर कवरेज उपलब्ध कराने की ओर अग्रसर हैं. इसका मतलब हर जिला और हर तहसील नेटवर्क से जुड़ जाएगी. 

अंबानी ने 21 जुलाई से ‘जियो फोन मानसून हंगामा’ योजना की घोषणा की. योजना के तहत महज 501 रुपये में फीचर फोन के बदले जियो फोन लिया जा सकेगा. 

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी.

उन्होंने कहा कि जियो ग्राहक को आगे रखकर काम करती है. अंबानी ने कहा कि भारत अभी भी फिक्स्ड लाइन ब्राडबैंड में काफी पीछे है. अंबानी ने कहा कि ऑप्टीकल फाइबर बेस्ड फिक्स्ड लाइन ब्राडबैंड भविष्य है. उन्होंने कहा कि जियो भारत को तकनीक के भविष्य में ले जाने के लिए संकल्पित है. 

अंबानी ने कहा कि जियो गिगाफाइबर भविष्य में फाइबर बेस्ड ब्राडबैंड सर्विसेस देगा. उन्होंने कहा कि जियो गिगाफाइबर 1100 शहरों में आने वाला है. अंबानी ने कहा कि ब्रॉडबैंड सेवा का पंजीकरण 15 अगस्त से शुरू होगा. 

अंबानी ने दावा किया कि हम यह कनेक्शन सभी घरों, व्यापारियों और एसएमई तक मुहैया करा दिए जाएंगे. मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो देश के लिए महत्वपूर्ण काम कर रहा है. 

मुकेश अंबानी ने कहा कि विस्तार के ऐसे दौर में पहुंच चुकी है रिलायंस जहां उपभोक्ता कारोबार भी ऊर्जा और पेट्रोरसायन कारोबार की तरह योगदान देगा.


 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT