ADVERTISEMENT

ICICI बैंक की मैनेजिंग निदेशक चंदा कोचर ने इस्‍तीफा दिया

बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है. पद छोड़ दिया है. आपको बता दें कि इससे पहले चंदा कोचर वीडियोकॉन कर्ज मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक छुट्टी पर भेज दिया गया था
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Team
NDTV Profit हिंदी02:29 PM IST, 04 Oct 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI bank) की प्रबंध निदेशक चंदा कोचर (Chanda Kochhar) ने तत्काल प्रभाव से इस्‍तीफा दे दिया है. बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है. पद छोड़ दिया है. आपको बता दें कि इससे पहले चंदा कोचर वीडियोकॉन कर्ज मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक छुट्टी पर भेज दिया गया था और उनकी जगह संदीप बक्शी को मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ COO) नियुक्त किया गया था. 

संदीप बख्शी आईसीआईसीआई Prudential Life Insurance के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं और हाल ही में बख्शी को आईसीआईसीआई बैंक मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ COO) बनाया गया था. बख्‍शी ने 1986 में आईसीआईसीआई लिमिटेड में अपने करियर की शुरुआत की थी. संदीप बख्शी की जगह एनएस कन्नन को आईसीआईसीआई प्रूडेंसियल लाइफ इन्शुरन्स का सीईओ एमडी बनाया गया है.

आपको बता दे कि बैंक पर आरोप है कि इसने वीडियोकॉन ग्रुप का पक्ष लेकर उसे ऋण सुविधा दी जिसमें नियमों का उल्लंघन हुआ है. कोचर के पति की कंपनी को यह ऋण दिया गया. इस मामले में आयकर विभाग ने कर चोरी के मामले में दीपक कोचर को नोटिस जारी किया था. कोचर निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर के पति हैं. यह मामला आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन कर्ज मामले से जुड़ा है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Team
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT