एक रपट के अनुसार देश में डिजिटल विज्ञापन बाजार में तेजी इस साल भी जारी रहेगी और इसके संचयी आधार पर 30% सालाना वृद्धि के साथ दिसंबर तक 12,046 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है. इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आईएएमएआई) तथा कांतार आईएमआरबी की रपट में यह निष्कर्ष निकाला गया है.
इसके अनुसार डिजिटल विज्ञापन खर्च 2017 के आखिर तक लगभग 9,266 करोड़ रुपये रहना अनुमानित है. यह देश में कुल विज्ञापन खर्च (59000 करोड़ रुपये ) का लगभग 16% रहेगा.
इसके अनुसार कुल खर्च के लिहाज से 2017 में डिजिटल विज्ञापन खर्च में बैंकिंग , वित्तीय सेवा व बीमा क्षेत्र ( बीएफएसआई ) 2022 करोड़ रुपये के साथ पहले स्थान पर रहा. इसके बाद ईकामर्स का नंबर आता है.
इसके अनुसार कुल डिजिटल विज्ञापन खर्च में 68% चार खंडों से आता है. डिजिटल विज्ञापन में बीएफएसआई का सबसे बड़ा 46% हिस्सा है. उसके बाद ईकामर्स, दूरसंचार व ट्रेवल का नंबर आता है. रपट में कहा गया है कि 2017 में कुल डिजिटल विज्ञापन खर्च में 27% सर्च पर किया गया.