ADVERTISEMENT

एएमटी संस्करण पर दांव लगाने के लिये तैयार देश की बड़ी कार कंपनियां

कार खरीदार बार-बार गेयर बदलने के झंझट से आजादी पाने के लिये आटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल (एएमटी) को तवज्जो दे रहे हैं. इसी को देखते हुये मारुति सुजुकी, हुंदै और टाटा मोटर्स जैसी बड़ी कंपनियां कारों के आटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल की बिक्री पर बड़ा दांव लगाने की तैयारी कर रही हैं.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी03:01 PM IST, 02 Sep 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

कार खरीदार बार-बार गेयर बदलने के झंझट से आजादी पाने के लिये आटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल (एएमटी) को तवज्जो दे रहे हैं. इसी को देखते हुये मारुति सुजुकी, हुंदै और टाटा मोटर्स जैसी बड़ी कंपनियां कारों के आटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल की बिक्री पर बड़ा दांव लगाने की तैयारी कर रही हैं. एजीएस (आटो गेयर शिफ्ट) संस्करण को मिली मजबूत प्रतिक्रिया से उत्साहित मारुति सुजुकी ने चालू वित्त वर्ष में 2 लाख से अधिक एजीएस मॉडल बेचने का लक्ष्य रखा है. वहीं, टाटा मोटर्स का मानना है कि अगले पांच साल में भारत में बिकने वाली हर दूसरी कार एएमटी संस्करण होगी. 

देश की दूसरी सबसे बड़ी वाहन कंपनी हुंदै मोटर इंडिया को आटोमैटिक ट्रांसमिशन में तेजी के साथ अपने वाहनों की बिक्री में मजबूती आने की उम्मीद है. भारत में आटोमैटिक ट्रांससिशन वाहनों में तेजी पर मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आरएस कलसी ने कहा कि इस संस्करण में हर उभरते हुये ग्राहक को अपनी ओर आकर्षित किया है. 

उन्होंने कहा, "यह ऐसी नवीन प्रौद्योगिकी है जो ग्राहकों को आराम और ड्राइविंग को सुलभ बनाती है. इसके साथ ही ईंधन दक्षता का भी ख्याल रखती है. ग्राहकों की बीच इसकी स्वीकार्यता तेजी से बढ़ी है."



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT