ADVERTISEMENT

बैंकों में लेन-देन अगले दो दिन में निपटा लें, गुरुवार से चार दिन तक होगा अवकाश

आप अगले कुछ दिन में अगर बैंक लेन-देन करना चाहते हैं तो बुधवार तक कर लें क्योंकि गुरुवार से बैंकों में लगातार चार दिन का अवकाश होगा। हालांकि बैंकों ने कहा है कि वे लोगों की नकदी जरूरतों को पूरा करने के लिए एटीएम में पूरा पैसा रखेंगे।
NDTV Profit हिंदीReported by Bhasha, Edited by Suryakant Pathak
NDTV Profit हिंदी06:48 PM IST, 21 Mar 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

आप अगले कुछ दिन में अगर बैंक लेन-देन करना चाहते हैं तो बुधवार तक कर लें क्योंकि गुरुवार से बैंकों में लगातार चार दिन का अवकाश होगा। हालांकि बैंकों ने कहा है कि वे लोगों की नकदी जरूरतों को पूरा करने के लिए एटीएम में पूरा पैसा रखेंगे। गुरुवार को होली, शुक्रवार को गुड फ्राइडे तथा उसके बाद सप्ताहांत के अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे।

एटीएम में समुचित राशि रखने की व्यवस्था
बैंक हर महीने दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। इसीलिए बैंकों में लगातार चार दिन अवकाश रहेगा। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बैंक यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि एटीएम में अवकाश के दौरान पूरा पैसा हो ताकि लोगों को नकदी की कोई समस्या न हो।

आईडीबीआई बैंक रह सकता है पांच दिन बंद
उधर 28 मार्च को आईडीबीआई बैंक के कर्मचारियों के एक वर्ग ने 28 मार्च (सोमवार) को हड़ताल का आह्वान किया है। अगर हड़ताल हुई तो आईडीबीआई बैंक एक और दिन बंद रह सकता है। आल इंडिया बैंक इंप्लायज एसोसिएशन (एआईबीईए) तथा आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए) से जुड़े कर्मचारियों ने हड़ताल का आह्वान किया है। कर्मचारी सरकार के आईडीबीआई बैंक के निजीकरण का विरोध कर रहे हैं। सरकार की बैंक में करीब 80 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2016-17 के बजट में कहा था कि सरकार आईडीबीआई बैंक में अपनी हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से नीचे लाने को तैयार है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT