ADVERTISEMENT

कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत दिया महाराष्ट्र में पहली कुर्की का आदेश

महाराष्ट्र में एक विशेष अदालत ने धन शोधन रोधी (मनी लॉन्ड्रिंग) कानून (PMLA) कानून के तहत एक कंपनी के 2.60 करोड़ रुपये की बैंक जमा राशि की कुर्की का आदेश दिया गया. इस कानून के तहत महाराष्ट्र में कुर्की का यह पहला आदेश है.
NDTV Profit हिंदीProfit Hindi News Desk
NDTV Profit हिंदी03:32 PM IST, 12 Apr 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

महाराष्ट्र में एक विशेष अदालत ने धन शोधन रोधी (मनी लॉन्ड्रिंग) कानून (PMLA) कानून के तहत एक कंपनी के 2.60 करोड़ रुपये की बैंक जमा राशि की कुर्की का आदेश दिया गया. इस कानून के तहत महाराष्ट्र में कुर्की का यह पहला आदेश है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जारी बयान में कहा कि उसने इस मामले की जांच की थी और संलिप्त कंपनी मेसर्स साधना रिटेल लिमिटेड के बैंक जमा को जब्त कर लिया था. इस कंपनी के निदेशक अंजना उपेंद्र चोकसी और कौस्तुभ उपेंद्र चोकसी हैं.

ईडी ने कहा कि दोनों ने पोंजी स्कीम के जरिये 2009 में 1,100 निवेशकों को चूना लगाया था और तब से फरार थे. ईडी ने जांच में पाया कि आरोपियों ने लोगों को ठगने की नियत से 20 दिनों में पैसा दोगुना करने की योजना चलायी थी.

उसने कहा कि 2015 में दायर उसके आरोपपत्र के आधार पर अदालत ने फैसला सुनाया है. ईडी ने कहा, ‘‘यह महाराष्ट्र में पीएमएलए के तहत पहली कुर्की है.’’
 

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT