ADVERTISEMENT

भारी ऋण से जूझ रही Rcom, इस साल बिना सैलरी के काम करेंगे चेयरमैन अनिल अंबानी

रिलायंस कम्युनिकेशंस के अध्यक्ष अनिल अंबानी इस वित्त वर्ष में कोई वेतन या कमीशन नहीं लेंगे क्योंकि कंपनी भारी ऋण और निम्न क्रेडिट रेटिंग से जूझ रही है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी03:52 AM IST, 15 Jun 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

रिलायंस कम्युनिकेशंस के अध्यक्ष अनिल अंबानी इस वित्त वर्ष में कोई वेतनया कमीशन नहीं लेंगे क्योंकि कंपनी भारी ऋण और निम्न क्रेडिट रेटिंग से जूझ रही है. कंपनी के शीर्ष प्रबंधन ने भी इस साल के अंत तक अपने निजी वेतन को 21 दिन तक टालने का फैसला किया है. आरकॉम ने जारी एक बयान में कहा, रिलायंस ग्रुप के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने स्वेच्छा से इस वर्तमान वित्त वर्ष में आरकॉम से अपनी सैलरी या कमीशन नहीं लेने का निर्णय लिया है. कंपनी ने कुछ ऋणदाताओं को भुगतान नहीं किया है और उसे ऋण की रणनीतिक पुनर्गठन योजना के लिए दिसंबर तक का वक्त मिला है. उसे सात महीने में 45000 करोड़ रुपये का ऋण चुकाना है. बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा के चलते आरकॉम के ग्राहक तेजी से घट रहे हैं. कंपनी एक साल के अंदर दो करोड़ ग्राहक गंवा बैठी है.

रेटिंग एजेंसियों फिच, इकरा और मूडीज ने आरकॉम की रेटिंग घटा दी है. अंबानी ने कहा कहा है कि दिसंबर से पहले ही सितंबर तक दो सौदों से ऋण का बोझ घटकर 20000 करोड़ रुपये रह जाएगा.आरकॉम ने कहा कि एयरसेल और बुकफील्ड सौदे 30 सितंबर, 2017 तक पूरा हेाने का लक्ष्य रखा गया है और यह काफी कुछ मंजूरी पर निर्भर करेगा. इससे ऋण 60 फीसद या 25000 करोड़ रुपये घट जाएगा.

चेयरमैन अनिल अंबानी ने निवेशकों को दिलाया है भरोसा 
भारीभरकम कर्ज के कारण निवेशकों का भरोसा डगमगा रहा है. आरकॉम के चेयरमैन अनिल अंबानी ने उन्होंने भरोसा दिलाने की भरसक कोशिश की है. कंपनी का कहना है कि सितंबर तक कारोबार की बिक्री के दो सौदों से मिले धन की मदद से कंपनी अपने कर्ज के बोझ को घटाकर 20,000 करोड़ रुपये करेगी. बैंकों ने कंपनी को एक दिन पहले इसके लिए दिसंबर तक की समयसीमा दी है. जियो ने माना जा रहा है कि अनिल अंबानी के बड़े भाई मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाले जियो टेलीकॉम से आरकॉम को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है. 

(इनपुट भाषा से भी)
 

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT