ADVERTISEMENT

Amazon ने नए खरीदारों को आकर्षित करने के लिए अब हिंदी में भी शुरू की सेवा

अमेजन इंडिया (Amazon) ने मंगलवार को कहा कि उसका ऑनलाइन मार्केटप्लेस अब हिंदी में भी उपलब्ध होगा. कंपनी का लक्ष्य 10 करोड़ खरीदारों को ऑनलाइन लाना है. अभी प्रतिस्पर्धी कंपनियों फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, पेटीएम मॉल और शॉपक्लूज की वेबसाइट और एप सिर्फ अंग्रेजी में उपलब्ध है. अमेजन को इस देसी संस्करण से हिंदी भाषी उपभोक्ताओं को आकर्षित करने में मदद मिलेगी.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी12:06 AM IST, 05 Sep 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अमेजन इंडिया (Amazon) ने मंगलवार को कहा कि उसका ऑनलाइन मार्केटप्लेस अब हिंदी में भी उपलब्ध होगा. कंपनी का लक्ष्य 10 करोड़ खरीदारों को ऑनलाइन लाना है. अभी प्रतिस्पर्धी कंपनियों फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, पेटीएम मॉल और शॉपक्लूज की वेबसाइट और एप सिर्फ अंग्रेजी में उपलब्ध है. अमेजन को इस देसी संस्करण से हिंदी भाषी उपभोक्ताओं को आकर्षित करने में मदद मिलेगी.

अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष (श्रेणी प्रबंधन) मनीष तिवारी ने कहा कि इससे देश में खरीदार अमेजन की खरीदारी का हिंदी में भी लाभ ले सकेंगे. उन्होंने कहा कि उपभोक्ता उत्पाद की जानकारी हिंदी में पढ़ने के साथ ही सौदे एवं छूट खोजना, ऑर्डर करना आदि भी हिंदी में कर सकेंगे. तिवारी ने कहा, 'हिंदी में खरीदारी की शुरुआत 10 करोड़ नए उपभोक्ताओं को ऑनलाइन लाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है. किसी भारतीय भाषा में इस तरह की पहली शुरुआत से करोड़ों हिंदीभाषी अपनी पसंदीदा भाषा में खरीदारी कर सकेंगे.'

बता दें कि 2021 तक देश में हिंदीभाषी इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या अंग्रेजी उपयोक्ताओं से बढ़ जाने का अनुमान है. इसके अलावा मराठी एवं बंगाली आदि क्षेत्रीय भाषाओं के उपयोक्ता भी बढ़ेंगे. यह भारतीय ई-कॉमर्स क्षेत्र की वृद्धि के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT