करीना से भी खूबसूरत थी उनकी बुआ रितु, इस वजह से नहीं किया फिल्मों में काम

कपूर खानदान की और टैलेंटेड बेटी करीना कपूर की बुआ रितु नंदा हैं. रितुनंदा राजकपूर की बेटी थी और लुक में करीना से जरा भी कम नहीं थी. काफी हद तक करीना उनकी तरह ही दिखती हैं. अगर रितु फिल्मों में होती तो वह भी शायद अपने भाई ऋषि कपूर और भतीजी करीना की तरह टॉप एक्ट्रेस होतीं.

करीना से भी खूबसूरत थी उनकी बुआ रितु, इस वजह से नहीं किया फिल्मों में काम

करीना कपूर की बेहद खूबसूरत बुआ रितु थी उनसे भी खूबसूरत

नई दिल्ली :

करीना कपूर  बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं और उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. कपूर परिवार में जन्मी करीना ने  एक्टिंग की शुरुआत साल 2000 में रिलीज हुई फ़िल्म 'रिफ्युज़ी' के साथ की. उन्हें इस फ़िल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला. अगले साल 2001 में उनकी दूसरी फ़िल्म 'मुझे कुछ कहना है' रिलीज़ हुई, यह फिल्म हिट रही. इसके बाद इसी साल आई करन जौहर की फ़िल्म 'कभी खुशी कभी ग़म' में भी करीना नज़र आईं. फ़िल्म उस साल विदेशों में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली भारतीय फ़िल्म बन गई. इसके बाद तो करीना ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में की और आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल  हैं.

हालांकि कपूर खानदान की बेटी करीना के लिए फिल्मों में काम करना आसान नहीं था. उनकी बहन करिश्मा और उन्होंने कपूर खानदान की मर्जी के बिना फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री किया. कपूर खानदान की और टैलेंटेड बेटी उनकी बुआ रितु नंदा हैं. रितुनंदा राजकपूर की बेटी थी और लुक में करीना से जरा भी कम नहीं थी. काफी हद तक करीना उनकी तरह ही दिखती हैं. अगर रितु फिल्मों में होती तो वह भी शायद अपने भाई ऋषि कपूर और भतीजी करीना की तरह टॉप एक्ट्रेस होतीं. हालांकि पापा राजकपूर को घर की बेटियों का फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था. इसलिए उन्होंने बिजनेस में किस्मत आजमाई.

बता दें कि रितु नंदा का जन्म 30 अक्टूबर 1948 में कपूर खानदान में हुआ. वो राज कपूर की बेटी थीं और रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, राजीव कपूर और रीमा जैन की बहन थीं. रितु नंदा एक एंटरप्रेन्योर थीं. उनकी शादी  एस्कॉर्ट्स लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर राजन नंदा से हुई थी.  

वह अमिताभ बच्चन की समधन लगती थीं. अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन की शादी रितु के बेटे निखिल से हुई है. उनके दो बच्चे अगस्त्य नंदा और नव्या नवेली नंदा हैं. बेहद टैलेंटेड रितु के नाम एक दिन में 17 हजार पेंशन पॉलिसी बेचने का भी रिकॉर्ड है, जो गिनीज बुक रिकॉर्ड में भी दर्ज है. रितु लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन से जुड़ी हुई थीं. रितु को कैंसर था और 71 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. 
 

VIDEO: स्‍वतंत्रता दिवस पर कार्तिक आर्यन के साथ देखिए जय जवान, सिर्फ NDTV इंडिया पर

647397/autostart/0/pWidth/100/pHeight/100" width="650">

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


\\