बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज से, तारकिशोर प्रसाद अपना पहला बजट पेश करेंगे

राज्य का वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट सोमवार को पेश किया जाएगा, विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी

बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज से, तारकिशोर प्रसाद अपना पहला बजट पेश करेंगे

बिहार विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार को शुरू होगा.

पटना:

बिहार विधानमंडल (Bihar Assembly) का एक महीने चलने वाला बजट सत्र (Budget Session) शुक्रवार को शुरू होगा और इस दौरान राज्य के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) अपना पहला बजट पेश करेंगे. प्रसाद ने सुशील कुमार मोदी की जगह ली है और पूर्व उपमुख्यमंत्री की तरह वह वित्त मंत्रालय का भी प्रभार संभाल रहे हैं. राज्यपाल फागू चौहान शुक्रवार को बिहार विधानसभा और विधान परिषद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे, जिसके तुरंत बाद प्रसाद राज्य का आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगे. राज्य का बजट (2020-21) सोमवार को पेश किया जाएगा.


कोरोना वायरस जांच में हुए कथित फर्जीवाड़े, किसानों की हालत, प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति और ईंधन की बढ़ती कीमतों के अलावा अन्य मुद्दों को लेकर बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी के मद्देनजर इस सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


24 मार्च को समाप्त होने वाले इस सत्र के दौरान विपक्ष की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से कहा कि इस सत्र के दौरान विपक्ष कई मुद्दों को मजबूती के साथ उठाएगा. तेजस्वी यादव पांच दलों के महागठबंधन की अगुवाई कर रहे हैं. वहीं बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा और बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सर्वदलीय बैठक बुलाकर सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी सदस्यों के सहयोग का आग्रह किया.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)