बिहार कैबिनेट विस्तार पर बरसे बीजेपी MLA, बोले- अपर कास्ट को किया गया नजरअंदाज, दागियों को मिली कुर्सी

बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कैबिनेट विस्तार को लेकर मेरी सबसे बड़ी आपत्ति है कि इसमें जातीय संतुलन, क्षेत्रीय संतुलन और अनुभव संतुलन पर ध्यान नहीं दिया गया है.

बिहार कैबिनेट विस्तार पर बरसे बीजेपी MLA, बोले- अपर कास्ट को किया गया नजरअंदाज, दागियों को मिली कुर्सी

पटना:

नीतीश कुमार के कैबिनेट विस्तार (Bihar Cabinet Expansion) को लेकर बीजेपी (BJP) विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू (Gyanendra Singh Gyanu) की नाराजगी सामने आई है. ज्ञानेंद्र सिंह ने NDTV से बात करते हुए कहा कि इस बार के मंत्रिमंडल में साफ सुथरी छवि वाले नेताओं को पीछे करके दागियों को मंत्री बनाया गया है. भाजपा विधायक ने चेताया है कि इस तरह के विस्तार से पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचेगा. उनसे बात की हमारे संवाददाता मनीष कुमार ने.

विधायक ने कहा कैबिनेट विस्तार को लेकर मेरी सबसे बड़ी आपत्ति है कि इसमें जातीय संतुलन, क्षेत्रीय संतुलन और अनुभव संतुलन पर ध्यान नहीं दिया गया है. कहीं-कहीं से तीन-तीन मंत्री बनाए गए और कहीं से एक भी मंत्री नहीं बनाया गया. साफ सुथरी छवि वाले नेताओं को दरकिनार करके दागियों को मंत्री बनाया गया है. 

विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि लगता ही नहीं है कि कोई भारी-भरकम चेहरा मंत्रिमंडल में है. सबसे ज्यादा अपर कास्ट के लोग जीतकर आए हैं. लगभग 50 प्रतिशत उच्च जाति के लोग बीजेपी से जीतकर आए हैं, उन्हें उप मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया जबकि दूसरों को बनाया गया.

यह पूछे जाने पर कि क्या कहीं आपको मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया इसलिए तो नाराजगी नहीं है, इस पर बीजेपी विधायक ने कहा, "मुझे जगह नहीं मिली इसकी चिंता नहीं है. हम मंत्री से अच्छी हैसियत में हैं. मंत्रियों की क्या हैसियत है इस सरकार में वो सबको पता है. चिंता यह है कि पार्टी कमजोर हो रही है. कुछ जातिवादी लोग हैं, जो पार्टी को कमजोर कर रहे हैं. पार्टी यादव और बनियों के कंट्रोल में चली गई है."


बिहार की नीतीश कुमार की सरकार में मंगलवार को कैबिनेट विस्तार हुआ है, जिसके तहत बीजेपी को कैबिनेट में नौ सीटें और जेडीयू को आठ सीटें मिली हैं. बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन को बिहार का नया उद्योग मंत्री बनाया गया है, वहीं संजय झा को जल संसाधन मंत्रालय मिला है. जानिए किन नेताओं को मिली कैबिनेट में जगह, देखिए लिस्ट

वीडियो: बिहार कैबिनेट का विस्तार आज, BJP-JDU के कई चेहरे बनेंगे मंत्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com