बिहार : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का वादा, सत्ता मिली तो सभी को रोजगार देंगे

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाना बनाया, केंद्र सरकार को भी पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर घेरा

बिहार : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का वादा, सत्ता मिली तो सभी को रोजगार देंगे

आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को एक कार्यक्रम को संबोधित किया.

पटना:

बिहार में चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं नेताओं के भाषण अब चुनावी वादे की तरह होने लगे हैं. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि जनता मुझे एक मौका दे. आप एक कदम चलेंगे तो मैं चार क़दम चलकर आपकी आशा और विश्वास को पूरा करूंगा. तेजस्वी  यादव ने ये भी वादा किया कि अगर उनकी सरकार बन गई तो सभी बेरोजगारों को रोज़गार देंगे.

तेजस्वी यादव पटना में पार्टी कार्यालय में आयोजित एक मिलन समारोह में बोल रहे थे. इस मिलन समारोह में उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय की भतीजी डॉक्टर करिश्मा को राजद की सदस्यता दिलाई गई. तेजस्वी के भाषण में जहां एक ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निशाने पर रहे वहीं उन्होंने केंद्र सरकार को भी पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के लिए घेरा. नीतीश कुमार के बारे में तेजस्वी ने कहा कि प्रवासी श्रमिक वापस  लौटना चाह रहे थे तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हर तरह की अड़चन और अड़ंगा लगाने की कोशिश की. यहां तक कि उनके लौटने का भाड़ा सीधे सीधे रेल मंत्रालय को देने से इनकार कर दिया.


तेजस्वी ने दावा किया कि जब उनकी पार्टी ने इस संबंध में मांग करना शुरू की तब केंद्र और राज्य सरकार का रवैया बदला. लेकिन श्रमिकों को नीतीश कुमार के कारण काफ़ी कष्ट झेलना पड़ा है. वहीं केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि आज जब कच्चे तेल का मूल्य सबसे कम है, ऐसे समय में तेल के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि करना जनता के साथ धोखा है. लोग महंगाई की मार से त्रस्त हैं क्योंकि पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ने से आवश्यक मूल्यों का दाम भी बढ़ रहा है. महंगाई बढ़ती ही जा रही है. 

rn12hu6

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में 30 लाख से अधिक लोग लौटकर आए हैं लेकिन कहां है उनके लिए रोज़गार? उन्होंने वादा किया कि जिस प्रकार लालू यादव ने कभी सामाजिक न्याय और देश के सम्मान के साथ समझौता नहीं किया गरीबों को सत्ता में हिस्सेदारी दी उसी तरीके से आने वाले दिनों में उनकी पार्टी सभी जाति धर्मों के लोगों के सम्मान का खयाल रखेगी.