दबंगों ने 50 घरों में लगाई आग, सड़क पर रहने को मजबूर हुए पीड़ित

दबंगों ने दलित बस्ती में दहशत का माहौल कायम करते हुए बस्ती को आग के हवाले कर दिया. कई परिवार बेघर हो गए. पीड़ित लोग अपने परिवार के साथ सड़क पर आ गए.

दबंगों ने 50 घरों में लगाई आग, सड़क पर रहने को मजबूर हुए पीड़ित

दबंगों ने 50 घरों में आग लगाई

खास बातें

  • दबंगों ने 50 घरों में लगा दी आग
  • जमीन पर कब्जे को लेकर है लड़ाई
  • 50 परिवार हुए सड़क पर रहने को मजबूर
पटना:

देश जहां दीवाली का जश्न मना रहा था वहीं दबंगों ने दलितों का आशियाना छीन लिया. लगभग 50 घरों को आग लगा दी गई. दहशत फैलाने के लिए गोलियां भी चलाई गईं. दरअसल, खगड़िया जिले के मोरकाही थाना के छमसिया गांव में दलित परिवारों पर दबंगों का कहर टूट पड़ा. दबंगों ने दलित बस्ती में दहशत का माहौल कायम करते हुए बस्ती को आग के हवाले कर दिया. कई परिवार बेघर हो गए. पीड़ित लोग अपने परिवार के साथ सड़क पर आ गए.

मध्य प्रदेश : दबंग ने दलित बच्ची के हाथों से उठवाया मैला

दरअसल, इस इलाके में जमीन का कब्जा और वर्चस्व को लेकर दो जातियों में पहले से विवाद चला आ रहा था. दीवाली की पूर्व संध्या पर दबंगों ने महादलित परिवारों को डराने और दहशत फ़ैलाने के उद्देश्य से घटना को अंजाम दिया. दबंगों ने महादलितों के 50 से ज्यादा घरों में आग लगा दी और दहशत फ़ैलाने के लिए कई राउंड गोलियां भी चलाईं.

UP : दबंग ने किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास किया, मुकदमा दर्ज

घटना के बाद से पीड़ित परिवार का बुरा हाल है. ये परिवार खाने के लिए मोहताज हो गए हैं. जिला प्रशासन को खबर देने के बाद पीड़ित परिवारों के बीच कुछ राहत सामग्री एवं बर्तन वितरित किए जा रहे हैं. घटना से पीड़ित परिवार काफी डरे हुए हैं. फ़िलहाल 50 से ज्यादा परिवार सड़क पर रहने को विवश हैं. 

बहरहाल, इन परिवारों के बीच सन्नाटा पसरा है. खगड़िया एसपी मीनू कुमारी ने कहा कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया उनको चिन्हित कर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. साथ ही कड़ी कार्रवाई का भरोसा भी पीड़ित परिवारों को दिया गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com